Advertisement

ईडी के समन के बाद 'आप' चिंतित! कहा- "केजरीवाल को इसलिए गिरफ्तार किया जाएगा क्योंकि..."

आम आदमी पार्टी के मुखिया और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को कथित दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले में...
ईडी के समन के बाद 'आप' चिंतित! कहा-

आम आदमी पार्टी के मुखिया और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को कथित दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय से समन मिलने के बाद सियासी हलकों में गर्मी बढ़ गई है। आम आदमी पार्टी ने कहा है कि 2 नवंबर को ईडी अरविंद केजरीवाल को गिरफतार कर जेल में डाल देगी, इसलिए क्योंकि पीएम नरेंद्र मोदी उनसे डरते हैं।

अरविंद केजरीवाल को ईडी द्वारा समन किए जाने पर दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने प्रेसवार्ता कर कहा, "जानकारी मिल रही है कि 2 नवंबर को जब अरविंद केजरीवाल ईडी के सामने पेश होंगे तो ईडी उन्हें गिरफ्तार कर जेल में डाल देगी। भाजपा और प्रधानमंत्री 'आप' को खत्म करना चाहते हैं। अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी इसलिए नहीं होगी कि उनके खिलाफ कोई मामला है, बल्कि इसलिए गिरफ्तार किया जाएगा क्योंकि प्रधानमंत्री उनसे डरते हैं।"

उन्होंने आगे कहा, "बीजेपी और पीएम मोदी जानते हैं कि वे आम आदमी पार्टी को चुनाव में नहीं हरा सकते। अब आप को खत्म करने के लिए उसके नेताओं को जेल में डाला जा रहा है। आम आदमी पार्टी के सभी बड़े नेताओं को जेल में डालने का एक ही मतलब है कि वे (भाजपा) आप को खत्म करेगी।''

कैबिनेट मंत्री आतिशी ने कहा, ''बीजेपी के खिलाफ बोलने वालों को निशाना बनाना और ईडी और सीबीआई के दुरुपयोग का सिलसिला सिर्फ अरविंद केजरीवाल पर ही खत्म नहीं होगा, बल्कि विपक्ष और INDIA गठबंधन के सभी नेताओं को भी जेल में डाला जाएगा। अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद अगला नंबर होगा हेमंत सोरेन का, फिर तेजस्वी यादव का, फिर पिनाराई विजयन का और फिर स्टालिन (एमके स्टालिन) का।"

आप नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा, "देश के लिए सब कुछ बलिदान करने का समय आ गया है। हमारी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं सहित किसी को भी जेल जाने का डर नहीं है। यह स्पष्ट है कि केंद्र सरकार आम आदमी पार्टी को ख़त्म करना चाहती है। अब, वे अरविंद केजरीवाल को जेल में डालना चाहते हैं।"

गौरतलब है कि ईडी ने कथित घोटाले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में केजरीवाल को तलब किया है। ईडी द्वारा सोमवार को नोटिस जारी किया गया। बता दें कि केजरीवाल की 2 नवंबर को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। 

मंगलवार सुबह आप नेता संदीप पाठक ने कहा, "बीजेपी और पीएम नरेंद्र मोदी का एकमात्र उद्देश्य किसी भी तरह से सीएम अरविंद केजरीवाल को हटाना है। सबसे पहले, उन्होंने कानूनी तरीकों से ऐसा किया। उन्होंने पहले दिल्ली और फिर पंजाब में कोशिश की लेकिन फिर असफल रहे। और जब आप पार्टी गुजरात पहुंची तो उनसे रहा नहीं गया। फिर उन्होंने साजिश रचनी शुरू कर दी और हमारी पार्टी के बड़े-बड़े नेताओं को झूठे आरोप में गिरफ्तार करना शुरू कर दिया। इसके बाद भी उन्होंने देखा कि पार्टी टूट नहीं रही है। तब उन्होंने अरविंद केजरीवाल को समन जारी किया।"

इससे पहले आम आदमी पार्टी नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा था, "बीजेपी, आप और सरकार द्वारा पंजाब और दिल्ली में किए जा रहे काम से डरी हुई है। इसलिए, वे आप नेताओं को झूठे मामलों में फंसाने और उन्हें जेल भेजने की कोशिश कर रहे हैं। वे पार्टी को खत्म करना चाहते हैं।" 

आप नेता सौरभ भारद्वाज ने समन पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था, "खबरों के अनुसार केंद्र सरकार की ईडी ने दिल्ली के सीएम को समन भेजा है, इससे यह स्पष्ट हो जाता है कि केंद्र का एक ही उद्देश्य है कि किसी तरह आप को खत्म किया जाए। वे सीएम अरविंद केजरीवाल को फंसाने के लिए झूठा मामला बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।" 

विदित हो कि इससे पहले मुख्यमंत्री को सीबीआई अप्रैल महीने में पूछताछ के लिए बुला चुकी है। 16 अप्रैल को केंद्रीय जांच ब्यूरो ने अरविंद केजरीवाल से नौ घंटे तक पूछताछ की थी। मामले में जांच एजेंसी दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।

आप के वरिष्ठ नेता मनीष सिसौदिया कथित दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति घोटाले से जुड़े एक मामले में फरवरी से पहले से ही जेल में हैं। कथित घोटाले के समय उनके पास केजरीवाल की दिल्ली कैबिनेट में उत्पाद शुल्क विभाग था। मनीष सिसोदिया ने 22 मार्च 2021 को नई शराब नीति का ऐलान किया था। 17 नवंबर 2021 को नई शराब नीति 2021-22 लागू कर दी गई। 

नई शराब नीति आने के बाद सरकार शराब के कारोबार से बाहर आ गई और शराब की दुकानें निजी हाथों में चली गई। इस नीति लाने के पीछे सरकार का तर्क था कि इससे माफिया राज खत्म होगा और राजस्व में इजाफा होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad