Advertisement

आतिशी ने मुख्य सचिव नरेश कुमार के खिलाफ शिकायत पर मुख्यमंत्री केजरीवाल को सौंपी प्राथमिक रिपोर्ट, जानें पूरा मामला

दिल्ली की सतर्कता मंत्री आतिशी ने बामनोली भूमि अधिग्रहण मामले में मुख्य सचिव नरेश कुमार के खिलाफ...
आतिशी ने मुख्य सचिव नरेश कुमार के खिलाफ शिकायत पर मुख्यमंत्री केजरीवाल को सौंपी प्राथमिक रिपोर्ट, जानें पूरा मामला

दिल्ली की सतर्कता मंत्री आतिशी ने बामनोली भूमि अधिग्रहण मामले में मुख्य सचिव नरेश कुमार के खिलाफ शिकायत के संबंध में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 650 पन्नों की प्राथमिक रिपोर्ट सौंपी है। आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

शिकायत में आरोप लगाया गया कि मुख्य सचिव के बेटे को एक ऐसे व्यक्ति के रिश्तेदार ने नौकरी पर रखा था, जिसे एक सड़क परियोजना के लिए अधिगृहीत जमीन के लिए बढ़ा हुआ मुआवजा दिया गया था।

इस संबंध में एक सूत्र ने कहा, ‘आतिशी ने इस मामले पर 650 पन्नों की रिपोर्ट केजरीवाल को सौंपी है। रिपोर्ट में कहा गया है कि इस मामले में 850 करोड़ रुपये का अनुचित लाभ कमाया गया। यह जमीन 2015 में द्वारका एक्सप्रेसवे के पास केवल 75 लाख रुपये में खरीदी गई थी।’

मुख्य सचिव की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। केजरीवाल ने आतिशी से शिकायत की जांच करने को कहा था।

भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा बामनोली में अधिगृहीत की जा रही 19 एकड़ भूमि का मूल मूल्य इस साल मई में तत्कालीन जिला मजिस्ट्रेट (दक्षिण पश्चिम) हेमंत कुमार द्वारा 41 करोड़ रुपये से बढ़ाकर 353 करोड़ रुपये कर दिया गया था। बाद में, इस मामले में गृह मंत्रालय ने हेमंत कुमार को निलंबित कर दिया था।

दिल्ली सरकार के मंडलायुक्त अश्विनी कुमार ने सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि मुख्य सचिव नरेश कुमार पर लगाए गए आरोप बेबुनियाद हैं और ‘‘गंदी राजनीति’’ का हिस्सा हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad