Advertisement

थरूर ने एनपीपी को बताया 'कुत्‍ते की दुम', भाजपा ने माफी मांगने को कहा

मेघालय विधानसभा चुनाव को लेकर सियासत चरम पर है। इस बीच कांग्रेस नेता शशि थरूर के बयान से विवाद खड़ा हो...
थरूर ने एनपीपी को बताया 'कुत्‍ते की दुम', भाजपा ने माफी मांगने को कहा

मेघालय विधानसभा चुनाव को लेकर सियासत चरम पर है। इस बीच कांग्रेस नेता शशि थरूर के बयान से विवाद खड़ा हो गया है। बीजेपी ने इस बयान को लेकर भारी नाराजगी जताते हुए कांग्रेस से माफी की मांग की।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, शिलांग में पहुंचे कांग्रेस नेता शशि थरूर ने शुक्रवार को कहा, ‘एनपीपी कह रही है कि वे हर जगह स्‍वतंत्र लड़ रहे हैं, लेकिन मेघालय में वे भाजपा के सहयोगी हैं और स्‍वयं को बीजेपी की पूंछ बना लिया है और जब भी कुत्‍ता भौंकता है तो वह दुम हिलाने लगती है।’

इसे लेकर भाजपा प्रवक्‍ता नलिन कोहली ने शनिवार को नाराजगी जताते हुए कांग्रेस से माफी मांगने को कहा। उन्होंने कहा, ‘हम शशि थरूर के द्वारा राजनीतिक पार्टियों के लिए इस्तेमाल की गई भाषा से हैरान हैं, जिसमें उन्‍होंने एक क्षेत्रीय दल को पूछ हिलाने वाले दुम और भाजपा को कुत्‍ता कहा है। हम शशि थरूर और कांग्रेस से माफी की मांग करते हैं।’

27 फरवरी को होने वाले चुनाव में भाजपा यहां महज 20 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। सत्तारूढ़ नगा पीपुल्स फ्रंट (एनपीएफ) के नेता जहां नए उद्देश्य के साथ राज्य को बदलने के नारे के साथ वोटरों को लुभाने में जुटे हैं वहीं पूर्व मुख्यमंत्री नेफ्यू रियो की नगालैंड डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी (एनडीपीपी) नगालैंड की सत्ता को बदलने के नारे के साथ वोटरों को लुभा रहे हैं।

वहीं मेघायल में नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के एक उम्मीदवार जोनाथन संगमा की उग्रवादी हमले में मौत की वजह से एक सीट पर चुनाव टाल दिया गया है। इन सीटों के लिए 32 महिलाओं समेत कुल 372 उम्मीदवार मैदान में हैं। राज्य में बीते 10 साल से सत्तारूढ़ कांग्रेस और भाजपा दोनों के सामने इस बार अपनी साख बचाने की परीक्षा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad