Advertisement

कांग्रेस ने तीन राज्यों में सीएम घोषित नहीं किए जाने पर भाजपा को घेरा, देरी पर उठाया सवाल

कांग्रेस ने हाल के विधानसभा चुनावों में जीते गए तीन राज्यों में मुख्यमंत्रियों की घोषणा नहीं करने को...
कांग्रेस ने तीन राज्यों में सीएम घोषित नहीं किए जाने पर भाजपा को घेरा, देरी पर उठाया सवाल

कांग्रेस ने हाल के विधानसभा चुनावों में जीते गए तीन राज्यों में मुख्यमंत्रियों की घोषणा नहीं करने को लेकर गुरुवार को भाजपा पर कटाक्ष किया और पूछा कि "वास्तव में देरी किस बात की है" के लिए पार्टी से सवाल क्यों नहीं किया जा रहा है।

एक्स पर एक पोस्ट में, कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि 3 दिसंबर को चुनाव परिणाम आने के 24 घंटे से भी कम समय में, तेलंगाना में मुख्यमंत्री की नियुक्ति में "तथाकथित देरी" के लिए मीडिया में उनकी पार्टी की आलोचना की जा रही थी। 

उन्होंने ए रेवंत रेड्डी को तेलंगाना के मुख्यमंत्री के रूप में नामित किए जाने का जिक्र करते हुए कहा, "ठीक है, हमारे सीएम की घोषणा एक दिन पहले की गई थी और आज दोपहर 1 बजे वह पदभार संभाल रहे हैं।"

उन्होंने कहा, "लेकिन तीन दिन बीत गए हैं और भाजपा छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान के लिए अपने मुख्यमंत्रियों की घोषणा भी नहीं कर पाई है। वास्तव में देरी के लिए भाजपा को क्यों नहीं बोला जा रहा है?" 

बता दें कि भाजपा ने हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनावों में मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में जीत हासिल की, जिससे कांग्रेस को करारी हार मिली और हिंदी पट्टी में अपनी पकड़ मजबूत कर ली, जिससे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बड़ा बढ़ावा मिला और 2024 के लोकसभा के लिए चुनावी माहौल तैयार हो गया।

राजस्थान और छत्तीसगढ़ में हार के बाद भाजपा के सामने कांग्रेस के लिए कुछ राहत की बात यह रही कि पार्टी ने तेलंगाना में भारत राष्ट्र समिति को बाहर कर दिया और पहली बार अपनी सरकार बनाई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad