Advertisement

मियां-बीवी के झगड़े में वोट बैंक बना रही है भाजपा: गुलाम नबी आजाद

विपक्ष ने आरोप लगाया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनावी फायदे के लिए तीन तलाक के मुद्दे का राजनीतिकरण कर रहे हैं। वहीं, उत्तर प्रदेश में भाजपा के एक मंत्री ने कहा कि मुस्लिम लोग अपनी हवस मिटाने के वास्ते बीवियां बदलने के लिए तीन तलाक का इस्तेमाल करते हैं।
मियां-बीवी के झगड़े में वोट बैंक बना रही है भाजपा: गुलाम नबी आजाद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा था कि तीन तलाक के मुद्दे का राजनीतिकरण नहीं होना चाहिए। उन्होंने उम्मीद जताई कि मुस्लिम समुदाय के बुद्धिजीवी तीन तलाक से लड़ने के लिए आगे आएंगे।

मोदी की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि कोई अन्य राजनीतिक दल नहीं, सिर्फ भाजपा और इसका वैचारिक सलाहकार आरएसएस ही मुद्दे का राजनीतिकरण कर रहे हैं। कोई भी मुस्लिम घूमते-फिरते तीन तलाक में विश्वास नहीं करता है और इस परिपाटी को पवित्र कुरान के अनुसार माना जाता है जिसमें कुछ नियम और समय-सीमा तय की गई है।

उन्होंने नई दिल्ली वाददाताओं से कहा, जब समाज पहले से ही तीन तलाक के मुद्दे पर चर्चा कर रहा है और अदालत इसे देख रही है, तो भाजपा क्यों अनावश्यक रूप से मुस्लिम महिलाओं और उनके पतियों के बीच में आ रही है। भाजपा को नया वोट बैंक बनाने का प्रयास नहीं करना चाहिए।

लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि मोदी कर्नाटक विधानसभा के अगले साल होने वाले चुनाव को ध्यान में रखते हुए इस तरह के मुद्दों पर बोल रहे हैं। सपा नेता मोहम्मद आजम खान ने मोदी की टिप्पणी की आलोचना करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री को मुस्लिम महिलाओं की अन्य समस्याओं पर भी बोलना चाहिए।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad