Advertisement

कांग्रेस के क्राउडफंडिंग अभियान को भाजपा ने लिया आड़े हाथ, शेयर की प्राइवेट जेट की ये वीडियो

कांग्रेस के क्राउडफंडिंग अभियान के बीच, भारतीय जनता पार्टी ने शुक्रवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री...
कांग्रेस के क्राउडफंडिंग अभियान को भाजपा ने लिया आड़े हाथ, शेयर की प्राइवेट जेट की ये वीडियो

कांग्रेस के क्राउडफंडिंग अभियान के बीच, भारतीय जनता पार्टी ने शुक्रवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और राज्य मंत्री ज़मीर अहमद खान पर हमला करते हुए कहा कि ऐसे समय में जब उनकी पार्टी दान मांग रही है, दोनों नेता 'प्राइवेट जेट' में यात्रा कर रहे हैं। 

भाजपा नेता अमित मालवीय ने कर्नाटक कांग्रेस की आलोचना करते हुए कहा कि जब वे केंद्र से सूखा निधि जारी करने के लिए दिल्ली जा रहे थे तो दोनों ने एक निजी जेट में 'खुशी के पल' बिताए। गौरतलब है कि बीते दिनों कांग्रेस द्वारा शुरू किया गया क्राउड फंडिंग अभियान चर्चा में है। 

बता दें कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर राज्य के मुख्यमंत्री के साथ कर्नाटक के मंत्री ज़मीर अहमद का एक वीडियो पोस्ट करते हुए, मालवीय ने लिखा, "एक तरफ, कांग्रेस क्राउडफंड का नाटक कर रही है और आई.एन.डी.आई गठबंधन की बैठक में समोसे तक नहीं परोसे गए। मगर कर्नाटक सरकार में आवास, वक्फ और अल्पसंख्यक मामलों के कैबिनेट मंत्री ज़मीर अहमद खान, एक निजी जेट में सीएम सिद्धारमैया के साथ अपनी तस्वीरें दिखा रहे हैं। सूखा राहत के लिए धन की तलाश में, उन्होंने स्पष्ट रूप से दिल्ली की यात्रा करते हुए 'खुशी के पल' बिताए। विडंबना लाखों बार मरे।"

मालवीय ने कहा, "कर्नाटक कुशासन से जूझ रहा है, लेकिन कांग्रेस की लूट जारी रहनी चाहिए।" वीडियो को मूल रूप से कर्नाटक के मंत्री ज़मीर अहमद खान ने खुद पोस्ट किया था। वीडियो में मंत्री और मुख्यमंत्री के साथ लक्जरी निजी जेट दिखाया गया था जिसे कैप्शन के साथ पोस्ट किया गया था-हमारे गौरवान्वित नेता, मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के साथ दिल्ली से बेंगलुरु की यात्रा के सुखद क्षण।"

कर्नाटक बीजेपी नेता सीटी रवि ने भी यही वीडियो शेयर करते हुए कहा कि राज्य सरकार के पास सूखे से प्रभावित हमारे किसानों को भुगतान करने के लिए धन नहीं है, लेकिन मुख्यमंत्री को उड़ाने के लिए उसके पास सारा धन है।

बीजेपी नेता ने लिखा, "कर्नाटक सरकार के पास सूखे से प्रभावित हमारे किसानों को भुगतान करने के लिए धन नहीं है। न ही उसके पास विकास के लिए या अपनी गारंटी को पूरा करने के लिए धन है। लेकिन उसके पास मुख्यमंत्री, उनके राजनीतिक सचिव और आवास मंत्री को शानदार निजी जेट में उड़ाने के लिए सभी धन हैं। सीएम सिद्धारमैया दावा करते हैं कि वह एक 'समाजवादी' हैं। लेकिन कन्नड़ लोग यहां केवल 'मजावादी' देख सकते हैं!" 

इस बीच, कांग्रेस जो 28 दिसंबर को अपनी स्थापना के 138 साल पूरे कर रही है, ने हाल ही में 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले क्राउडफंडिंग अभियान 'डोनेट फॉर देश' शुरू किया है। अभियान का उद्देश्य "समान संसाधन वितरण और अवसरों से समृद्ध भारत बनाने के लिए पार्टी को सशक्त बनाना" है। अभियान के बारे में बोलते हुए, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि यह पहली बार है कि सबसे पुरानी पार्टी लोगों से दान मांग रही है और उन्होंने महात्मा गांधी का हवाला दिया, जिन्होंने स्वतंत्रता संग्राम के दौरान जनता से दान भी लिया था।

खड़गे ने कहा, "यह पहली बार है कि कांग्रेस लोगों से देश के लिए चंदा मांग रही है। यदि आप केवल अमीर लोगों पर निर्भर होकर काम करते हैं, तो आपको उनकी नीतियों का पालन करना होगा। महात्मा गांधी ने भी स्वतंत्रता संग्राम के दौरान जनता से दान लिया था।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad