Advertisement

‘हिंदू आतंक’ वाले बयान पर फंसे कमल हासन, आईपीसी के तहत मामला दर्ज, कल होगी सुनवाई

दक्षिण के अभिनेता कमल हासन के खिलाफ इंडियन पीनल कोड की धाराओं 500, 511, 298, 295(ए) और 505 (सी) के तहत मामला दर्ज किया...
‘हिंदू आतंक’ वाले बयान पर फंसे कमल हासन, आईपीसी के तहत मामला दर्ज, कल होगी सुनवाई

दक्षिण के अभिनेता कमल हासन के खिलाफ इंडियन पीनल कोड की धाराओं 500, 511, 298, 295(ए) और 505 (सी) के तहत मामला दर्ज किया गया है। कमल हासन पर ये मामला उनकी हिन्दू आतंकवाद पर की गई टिपण्णी पर दर्ज किया गया है। कोर्ट में इस मामले में शनिवार सुनवाई होगी।

 


क्या था मामला

गुरुवार को अभिनेता कमल हासन ने हिंदू चरमपंथ की आलोचना करते हुए दावा किया कि दक्षिणपंथी समूहों ने हिंसा का दामन इसलिए थामा क्योंकि उनकी पुरानी रणनीति ने काम करना बंद कर दिया है। इतना ही नहीं हसन ने आरोप लगाया कि दक्षिणपंथी संगठनों ने अपने रूख में बदलाव किया है, हालांकि उन्होंने इसमें किसी का नाम नहीं लिया है।

हासन यहीं नहीं रुके उन्होंने ये भी कहा कि पूर्व में हिंदू दक्षिणपंथी, हिंसा में शामिल हुए बगैर दूसरे धर्म के लोगों के खिलाफ, उनको अपनी दलीलों और जवाबी दलीलों से हिंसा के लिए मजबूर करते थे। उन्होंने लिखा, जो खुद को हिंदू कहते हैं, चरमपंथ किसी भी तरीके से उनके लिए सफलता या विकास (का मानक) नहीं हो सकता है। इस तरह के बयान के कारण ही कमल हासन पर मामला दर्ज हुआ है।

कमल के बयान पर स्वामी का पलटवार

कमल हासन के इस बयान पर पलटवार करते हुए भाजपा के नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने कहा कि वे निष्पक्ष व्यक्ति नहीं हैं, अगर होते तो एनआईए में शिकायत करते। स्वामी ने जयललिता के खिलाफ लगे भ्रष्टाचार के मामले में भी उन्हें आडे़ हाथों लेते हुए कहा कि जब केस चला तब वे दुम दबाकर बिल में छिप गए।

कमल के बयान पर सोशल एक्टिविस्ट ने कहा...

कमल हासन के इस बयान को लेकर सोशल एक्टिविस्ट राहुल ईश्वर ने कहा था कि 'कमल हासन पीएफआई को नहीं देख रहे। केरल से हिंसा की खतरनाक रिपोर्ट्स आती रहती हैं।'

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad