Advertisement

चांडी एक जन नेता और बेहतरीन प्रशासक थे : मनमोहन सिंह

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने केरल के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ओमन चांडी के...
चांडी एक जन नेता और बेहतरीन प्रशासक थे : मनमोहन सिंह

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने केरल के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ओमन चांडी के निधन पर दुख जताते हुए मंगलवार को कहा कि वह एक जन नेता होने के साथ ही एक बेहतरीन प्रशासक थे।

चांडी का मंगलवार तड़के बेंगलुरु में निधन हो गया। वह 79 वर्ष के थे। केरल सरकार ने पूर्व मुख्यमंत्री के सम्मान में मंगलवार को सार्वजनिक अवकाश और दो दिवसीय शोक की घोषणा की है।

मनमोहन सिंह ने चांडी की पत्नी मरियम्मा ओमन को पत्र लिखकर शोक जताया। उन्होंने कहा कि चांडी एक ऐसे नेता थे जिनका पार्टी लाइन से इतर हर जगह सम्मान था। सिंह के अनुसार, चांडी एक जन नेता होने के साथ ही बेहतरीन प्रशासक थे और अपना पूरा उन्होंने जीवन लोगों की सेवा में समर्पित कर दिया।

पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा, ‘चांडी को कांग्रेस पार्टी और केरल के लिए की गई उनकी सेवा को लेकर सदा याद किया जाएगा।‘ उन्होंने चांडी के परिवार के प्रति गहरी संवेदना प्रकट की।

कांग्रेस के सूत्रों ने बताया कि ओमन चांडी कैंसर से पीड़ित थे और उनका एक निजी अस्पताल में तड़के चार बजकर 25 मिनट पर निधन हो गया। केरल विधानसभा में विपक्ष के नेता वी डी सतीसन ने बताया कि चांडी का अंतिम संस्कार बृहस्पतिवार दोपहर को कोट्टायम के निकट पुथुपल्ली गिरजाघर में किया जाएगा।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad