Advertisement

छत्तीसगढ़ में बोले राहुल गांधी, झूठा वादा नहीं करती है कांग्रेस

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को छत्तीसगढ़ में कहा कि कांग्रेस पार्टी जो कहती है उसे करके...
छत्तीसगढ़ में बोले राहुल गांधी, झूठा वादा नहीं करती है कांग्रेस

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को छत्तीसगढ़ में कहा कि कांग्रेस पार्टी जो कहती है उसे करके दिखाती है, कभी झूठा वादा नहीं करती है। राहुल ने सरगुजा क्षेत्र के कोरिया जिले में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आप मेरे भाषण देख सकते हैं कि कहीं उसमें कोई झूठ बोला हो या राहुल गांधी ने कोई वादा किया जिसे पूरा नहीं किया गया हो।

चोरी उस व्यक्ति ने की है जो आपको चोर कह रहा है

प्रधानमंत्री के खिलाफ तीखा हमला करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मोदी जी ने कहा था कि काले धन के खिलाफ लड़ाई लड़ेंगे। जिन्होंने अपने तकिए के नीचे, घर में पैसा बचा के रखा था वे सब चोर थे। और मोदी जी ने उन सब चोरों के खिलाफ कार्रवाई की। उन्होंने कहा, ‘मैं आपको बता दूं आपने चोरी नहीं की है। चोरी उस व्यक्ति ने की है जो आपको चोर कह रहा है। उसका नाम नरेंद्र मोदी है।’

हमने मनरेगा दिया, भोजन का अधिकार दिया और सूचना का अधिकार दिया

कांग्रेस की तारीफ करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि हमने कभी झूठा वादा नहीं किया। हमने जो कहा था वह किया। हमने मनरेगा दिया, भोजन का अधिकार दिया और सूचना का अधिकार दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की संप्रग सरकार ने किसानों का 70 हजार करोड़ रुपए का कर्ज माफ किया। मेरी बात मत सुनो, मेरा रिकॉर्ड देखों।

सरकार आने पर 10 दिन के भीतर हर किसान का कर्ज माफ हो जाएगा

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस की सरकार आने पर 10 दिन के भीतर हर किसान का कर्ज माफ हो जाएगा। रमन सिंह जी ने दो साल का बोनस छीना हम उसे भी किसानों को देंगे। यह छत्तीसगढ़ के किसानों को तोहफा नहीं है। यह किसान का पैसा है जो हम वापस लौटाएंगे।

मोदी जी ने राफेल सौदे में अनिल अंबानी को दिलवाए 30 हजार करोड़  

गांधी ने कहा, ‘हमसे पूछा जाता है कि पैसा कहां से आएगा। आप जानते हैं कि विजय माल्या, नीरव मोदी और मेहुल चौकसी 45 हजार करोड़ रुपये लेकर भागे हैं। मोदी जी ने राफेल सौदे में अनिल अंबानी को 30 हजार करोड़ रुपये दिलवाए। छत्तीसगढ़ के किसानों का कर्ज माफ करने का पैसा विजय माल्या, नीरव मोदी, अंबानी जैसे लोगों से आएगा।"

आजकल मोदी भ्रष्टाचार की बात नहीं करते

राहुल ने कहा कि आजकल मोदी भ्रष्टाचार की बात नहीं करते हैं। ‘पाकिस्तान में नवाज शरीफ प्रधानमंत्री था पनामा पेपर में उसका नाम निकला। पाकिस्तान में नवाज शरीफ को जेल की सजा हो गई लेकिन छत्तीसगढ़ में रमन सिंह के बेटे ने विदेशी बैंक में पैसा डाला। कोई सजा नहीं हुई, कोई जांच नहीं हुई।’ गांधी ने वादा किया कि कांग्रेस की सरकार बनने पर सरकारी महकमों में खाली पड़े पदों को भरा जाएगा।

20 तारीख को होगा दूसरे चरण के लिए मतदान

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में हो रहे विधानसभा चुनाव में दूसरे चरण के लिए इस महीने की 20 तारीख को मतदान होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad