Advertisement

कांग्रेस ने कहा- असली JD(U) शरद यादव की, नीतीश कुमार की तो BJP (U) है

गुरुवार को जद (यू) के वरिष्ठ नेता शरद यादव द्वारा दिल्ली में आयोजित ‘साझा विरासत बचाओ’ सम्मेलन में शामिल होने से पहले कांग्रेस ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर तंज कसा है।
कांग्रेस ने कहा- असली JD(U) शरद यादव की, नीतीश कुमार की तो BJP (U) है

दरअसल, दिल्ली के कॉन्स्टीट्यूशन क्लब में आयोजित ‘साझा विरासत बचाओ’ सम्मेलन में शिरकत करने से पूर्व कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने बिहार में भाजपा से हाथ मिलाकर नई सरकार बनाने वाले नीतीश कुमार पर तंज कसा है। आजाद ने कहा कि असली जद (यू) शरद यादव की है, नीतीश कुमार की तो बीजेपी (यू) है।

बता दें कि ‘साझा विरासत बचाओ सम्मेलन’ के लिए शरद यादव पूरी जी जान से जुटे हुए हैं ताकि वह विपक्ष को एकजुट करने वाले नेता के तौर पर अपनी पहचान बना सकें। बिहार में एनडीए के साथ मिलकर नई सरकार बनाने के बाद शरद यादव ने नीतीश के खिलाफ नारा बुंलद कर ये संदेश दे दिया कि दोनों के बीच करीब बीस साल पुरानी दोस्ती पर पूर्णविराम लग गया है। और यही वजह है कि जद (यू) ने शरद को राज्यसभा में अपने संसदीय दल के नेता के पद से हटा दिया।

इतना ही नहीं जद (यू) ने इसके अलावा उनके साथ नीतीश के खिलाफ बगावत करने वाले राज्यसभा के सांसद अली अनवर के खिलाफ भी कार्रवाई की। वहीं, बिहार में शरद यादव के करीबी 21 नेताओं को भी पार्टी से निकाल दिया गया क्योंकि ये लोग शरद यादव के साथ थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad