Advertisement

गुजरात: अल्पेश ठाकोर ने कांग्रेस विधायक पद से दिया इस्तीफा, कहा- जनाधार खो चुकी है पार्टी

गुजरात में राज्यसभा की दो सीटों के लिए उपचुनाव हो रहा है। कांग्रेस द्वारा व्हिप जारी करने के बावजूद...
गुजरात: अल्पेश ठाकोर ने कांग्रेस विधायक पद से दिया इस्तीफा, कहा- जनाधार खो चुकी है पार्टी

गुजरात में राज्यसभा की दो सीटों के लिए उपचुनाव हो रहा है। कांग्रेस द्वारा व्हिप जारी करने के बावजूद कांग्रेस के दो विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की। कांग्रेस के बागी विधायक अल्पेश ठाकोर और धवल सिंह झाला ने क्रॉस वोटिंग की। इसके बाद अल्पेश ठाकोर ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया। साथ ही धवल सिंह झाला ने भी विधायक पद से इस्तीफा दे दिया।

इस्तीफा देने के बाद अल्पेश ठाकोर ने कहा, ‘मैंने राहुल गांधी पर भरोसा करके कांग्रेस पार्टी जॉइन की थी लेकिन दुर्भाग्यवश उन्होंने हमारे लिए कुछ नहीं किया। पार्टी जनाधार खो चुकी है और हमारे साथ द्रोह हुआ है। हर बार हमें बेइज्जत किया गया, इसलिए मैंने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है और कांग्रेस छोड़ दी है।‘

जनाधार खो चुकी है कांग्रेस

वोटिंग करने के बाद अल्पेश ठाकोर ने कहा कि मैंने अंतरात्मा की आवाज सुनकर और राष्ट्रीय नेतृत्व को ध्यान में रखकर मतदान किया है। जो पार्टी (कांग्रेस) जनाधार खो चुकी है और जिस पार्टी ने हमारे साथ द्रोह किया है, उसे मद्देनजर रखकर वोटिंग किया है।

ये लोग हैं मैदान में

गुजरात में दो राज्यसभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव के लिए बीजेपी से विदेश मंत्री एस जयशंकर और ओबीसी नेता जुगलजी ठाकोर मैदान में है। जबकि कांग्रेस की ओर से चंद्रिका चुड़ासमा और गौरव पांड्या उम्मीदवार हैं। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह गांधीनगर और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के अमेठी सीट से लोकसभा सदस्य चुने जाने की वजय से दोनों राज्यसभा सीटें रिक्त हुई है।

कांग्रेस को था क्रॉस वोटिंग का डर 

बता दें कि कांग्रेस के 76 में से कुल 71 विधायक बचे हैं जिनमें से 65 रिजॉर्ट में आए थे। कांग्रेस को डर था कि बीजेपी इनके विधायकों से क्रॉस वोटिंग करा सकती है। कांग्रेस की शंका वोटिंग के दौरान देखने को मिली।अल्पेश ठाकोर और उनके करीबी धवन झाला ने कांग्रेस प्रत्याशी के बजाय बीजेपी उम्मीदवारों के पक्ष में वोटिंग किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad