Advertisement

कांग्रेस का आरोप- अप्रत्यक्ष रुप से गौरक्षकों को सपोर्ट कर रही है BJP

कांग्रेस ने मानसून सत्र के दौरान लोकसभा में भीड़ के हाथों होने वाली हिंसाओं पर नाराजगी जताई है।
कांग्रेस का आरोप- अप्रत्यक्ष रुप से गौरक्षकों को सपोर्ट कर रही है BJP

कांग्रेस की ओर से मल्लिकार्जुन खड़गे ने लोकसभा में केंद्र की भाजपा सरकार पर गौरक्षकों का अप्रत्यक्ष रुप से सपोर्ट करने की बात कही। एएनआई के मुताबिक, खड़गे ने कहा कि देश में गो हत्या को लेकर कानून बने हैं, देश में भीड़ के हाथों होने वाली हिंसाए दिन पर दिन बढ़ती जा रही हैं। उन्होंने कहा कि आज पूरे देश में भय और आतंक का माहौल है, भीड़ द्वारा हत्याओं का सिलसिला थम नहीं रहा है।

 

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि इन वारदातों की वजह ये है कि सत्ता में बैठी भाजपा सरकार अप्रत्यक्ष रूप से विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल, व अन्य दलों के गौरक्षकों को सपोर्ट कर रही है। वो किसी न किसी रुप में इन दलों से जुड़ी हुई है।

 

इतना ही नहीं, मल्लिकार्जुन खड़गे ने सदन में कहा कि झारखंड और मध्य प्रदेश को भीड़ के हाथों होने वाली हिंसाओं का केंद्र बन गया है।

 

इस दौरान सदन में विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने सोमवार को गुजरात विधायकों को दी जाने वाली रिश्वत का मुद्दा उठाया है, जिसके चलते वहां जोरदार हंगामा हुआ। राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होने से पहले कांग्रेस के सांसद मधुसूदन मिस्त्री ने नोटिस दिया, जिस पर ये बहस हुई। मिस्त्री ने कहा कि उनके विधायकों को खरीदने के लिए करीब 15 करोड़ रुपये का ऑफर किया गया है।

 

बता दें कि कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि अपनी पार्टी में शामिल करने के लिए बीजेपी की ओर से उनके विधायकों को करीब 15 करोड़ की डील दी गई। दरअसल, गुजरात कांग्रेस के करीब 6 विधायक इस्तीफा दे चुके हैं, जिसके कारण अहमद पटेल के राज्यसभा पहुंचना मुश्किल होता जा रहा है। गुजरात में बड़े उथल-पुथल के दौर से गुजर रही कांग्रेस के वहां 57 विधायक थे, लेकिन अब वो 51 रह गए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad