Advertisement

CWC की बैठक में हिस्सा लेने पहुंचे राहुल गांधी, साथ दिखे मनमोहन सिंह समेत अन्य बड़े नेता

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की अध्यक्षता में शनिवार को दूसरी बार कांग्रेस कार्यकारिणी समिति (CWC) की...
CWC की बैठक में हिस्सा लेने पहुंचे राहुल गांधी, साथ दिखे मनमोहन सिंह समेत अन्य बड़े नेता

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की अध्यक्षता में शनिवार को दूसरी बार कांग्रेस कार्यकारिणी समिति (CWC) की बैठक नई दिल्ली में होने जा रही है। इसमें असम राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) और कई अहम मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है। एनआरसी के अलावा राफेल जेट डील, रोजगार को लेकर कांग्रेस नेता लोकसभा चुनाव से पहले सरकार के खिलाफ रणनीति बना सकते हैं।

CWC की बैठक अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी मुख्यालय में आयोजित की गई है, जहां पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, ए के एंटनी, गुलाम नबी आजाद और CWC के सभी सदस्य मौजूद दिखे। बैठक में लोकसभा चुनाव को लेकर अहम रणनीति बनने वाली है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, तबीयत ठीक नहीं होने की वजह से कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में सोनिया गांधी शामिल नहीं हो रही हैं।

 

हालांकि शुक्रवार को ही कांग्रेस ने 2019 चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के साथ गठबंधन का ऐलान कर संकेत दे दिया है कि वह सभी राज्यों में क्षेत्रीय पार्टियों के साथ हाथ मिला सकती है। कांग्रेस ने प्रधानमंत्री पद का फैसला चुनाव बाद के नतीजों पर छोड़ दिया है।

गौरतलब है कि इससे पहले हुई CWC की बैठक के बाद पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने साफ किया था कि लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी ही प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे।

लोकसभा चुनाव की तैयारी के लिए जो भी चुनाव पूर्व या चुनाव बाद गठबंधन होनी है उसके लिए सीडब्ल्यूसी ने राहुल गांधी को अधिकृत किया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad