Advertisement

कांग्रेस ने मनोनीत सीएम मोहन यादव के चयन पर उठाए सवाल- 'क्या यह है एमपी के लिए मोदी की गारंटी'

कांग्रेस ने मंगलवार को मोहन यादव को मध्य प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री के रूप में चुनने के लिए भाजपा पर...
कांग्रेस ने मनोनीत सीएम मोहन यादव के चयन पर उठाए सवाल- 'क्या यह है एमपी के लिए मोदी की गारंटी'

कांग्रेस ने मंगलवार को मोहन यादव को मध्य प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री के रूप में चुनने के लिए भाजपा पर हमला किया और आरोप लगाया कि उनके खिलाफ उज्जैन मास्टरप्लान में "बड़े पैमाने पर हेरफेर" सहित कई गंभीर आरोप हैं।

भाजपा ने सोमवार को अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के नेता और तीन बार के विधायक यादव को मध्य प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री के रूप में चुना और यह वाकई एक आश्चर्यचकित कर देने वाले निर्णय के रूप में आया। 

इसके बाद एक्स पर एक पोस्ट में, कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने भाजपा की आलोचना करते हुए कहा, "चुनाव नतीजों के आठ दिन बाद, भाजपा ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री को चुना, एक ऐसा व्यक्ति जिसके खिलाफ उज्जैन मास्टरप्लान में बड़े पैमाने पर हेरफेर सहित कई गंभीर आरोप हैं।" 

कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया, ''सिंहस्थ के लिए आरक्षित 872 एकड़ जमीन में से भूमि उपयोग बदलकर उनकी जमीन काट ली गई।'' रमेश ने आरोप लगाया कि यादव के कई वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हैं जिनमें वह गाली देते, धमकी देते और आपत्तिजनक बयान देते नजर आ रहे हैं। उन्होंने पूछा, "क्या यह मध्य प्रदेश के लिए 'मोदी की गारंटी' है?"

यादव, जिन्हें सीएम पद के दावेदारों में नहीं देखा गया था, को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) का करीबी माना जाता है और वह तीन बार के विधायक और ओबीसी के एक प्रमुख नेता हैं, जिनकी संख्या राज्य की जनसंख्या के 48 प्रतिशत से अधिक है। 

वह पहली बार 2013 में उज्जैन दक्षिण से विधायक चुने गए और 2018 और फिर 2023 में विधानसभा सीट बरकरार रखी। भाजपा विधायक निवर्तमान सीएम शिवराज सिंह चौहान के मंत्रिमंडल में उच्च शिक्षा मंत्री के रूप में कार्यरत थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad