Advertisement

छापेमारी से भड़की कांग्रेस, भाजपा पर लगाया बदले की कार्रवाई का आरोप

बेंगलुरु के ईगलटन रिजॉर्ट पर बुधवार को आईटी के छापेमारी को कांग्रेस ने बदले की भावना से की गई कार्रवाई कहा है। यह वही जगह है जहां गुजरात कांग्रेस के 44 विधायक ठहरे हुए हैं।
छापेमारी से भड़की कांग्रेस, भाजपा पर लगाया बदले की कार्रवाई का आरोप

आयकर विभाग कांग्रेस नेतृत्व वाली कर्नाटक सरकार के ऊर्जा मंत्री डीके शिवकुमार के कनकपुरा, सादश्वीनगर सहित उनके इगलटन गोल्फ रिजॉर्ट स्थित कमरे में भी छापेमारी की है। ईगलटन रिजॉर्ट रेड को कांग्रेस ने बदले की भावना से की गई कार्रवाई बताया है।

एएनआई के मुताबिक, कांग्रेस प्रवक्ता आरएस सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा गुजरात की राज्यसभा सीट जीतने के लिए हर अनुचित तरीकों का सहारा ले रही है। सुरजेवाला ने कहा, गुजरात में विधायकों को रिश्वत देने का प्रयास किया गया, जब सब कुछ विफल रहा, तो निराश भाजपा सरकार ने कांग्रेस पर आईटी छापे का सहारा लिया।

वहीं, अहमद पटेल ने कर्नाटक के ऊर्जा मंत्री के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी की आलोचना करते हुए बीजेपी पर राज्यसभा की एक सीट जीतने के लिए ‘अभूतपूर्व तरीके से परेशान’ करने का आरोप लगाया है। कांग्रेस नेता ने कहा, 'भाजपा एक राज्यसभा सीट जीतने के लिए किसी भी हद तक जा सकती है। राज्य मशीनरी और अन्य एजेंसियों का प्रयोग करने के बाद यह छापे दिखलाते हैं कि भाजपा में कितनी हताशा और निराशा है।'

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता संजय निरुपम ने छापेमारी को लेकर केंद्र पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि BJP आयकर विभाग, ईडी और सीबीआई जैसी एजेंसियों का इस्तेमाल कर विपक्ष को परेशान कर रही है। ये बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बात है और मैं इसकी निंदा करता हूं।

कांग्रेस ने वरिष्‍ठ नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि सीबीआई मूक दर्शक बनी हुई है। क्या उम्मीद करें। उन्होंने कहा, जिसने घूस दी वो जेल में हैं और घूस खाने वाले राज्य कर रहे हैं। कलयुग है।

बता दें कि बुधवार सुबह 7 बजे आयकर विभाग ने ईगलटन रिजॉर्ट पर छापेमारी की। इस दौरान विभाग ने कर्नाटक के ऊर्जा मंत्री डीके शिवकुमार के ठिकानों पर भी छापामारी की कार्रवाई की है। पिछले दिनों गुजरात कांग्रेस के 44 विधायकों को बेंगलुरु के ईगलटन रिजॉर्ट में भेजा गया था।  

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad