Advertisement

जकरबर्ग के बाद अब राहुल गांधी भी मांगे देश से माफी: रविशंकर प्रसाद

फेसबुक डेटा लीक मामले में भाजपा और कांग्रेस के बीच तीखी नोंकझोंक सिलसिला अभी भी जारी है। मंगलवार को...
जकरबर्ग के बाद अब राहुल गांधी भी मांगे देश से माफी: रविशंकर प्रसाद

फेसबुक डेटा लीक मामले में भाजपा और कांग्रेस के बीच तीखी नोंकझोंक सिलसिला अभी भी जारी है। मंगलवार को अमेरिकी कांग्रेस में पेश होकर फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने कैम्ब्रिज एनालिटिका और चुनाव में हस्तक्षेप की बात को कबूलने के बाद अब भाजपा ने एक बार फिर कांग्रेस को निशाने पर लिया है।

बुधवार को केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने ट्वीट कर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला बोला है। रविशंकर प्रसाद ने ट्वीट किया कि अब जब कैम्ब्रिज एनालिटिका के चुनावों में दखल देने की बात सच साबित हो गई है और फेसबुक ने कहा है कि वह कोशिश करेगा कि इसका भारत के चुनावों पर कोई असर न पड़े। ऐसे में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को माफी मांगनी चाहिए और वादा करना चाहिए कि वह भारतीय वोटर्स को प्रभावित नहीं करेंगे और समाज को बांटने की कोशिश नहीं करेंगे।  

 

जकरबर्ग ने मांगी माफी

डेटा लीक मामले के बाद से फेसबुक के संस्थापक मार्क जकरबर्ग दुनियाभर के निशाने पर हैं। जिसके चलते मंगलवार को जकरबर्ग अमेरिकी सीनेट के सामने पेश हुए। उन्होंने डाटा लीक की जिम्मेदारी लेते हुए सीनेट से माफी मांगी।

उन्होंने कहा, 'यह मेरी गलती है और मैं इसके लिए माफी मांगता हूं। मैंने फेसबुक शुरू किया, मैं इसे चलाता हूं और यहां जो कुछ भी होता है उसके लिए मैं जिम्मेदार हूं।'

वहीं, जकरबर्ग ने भारत में अगले साल होने वाले आम चुनावों के दौरान लोगों का भरोसा बहाल करने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा, भारत में आगामी चुनाव के दौरान पूरी ईमानदारी बरती जाएगी।

कांग्रेस का आया था नाम

गौरतलब है कि कैम्ब्रिज एनालिटिका के पूर्व कर्मचारी रहे क्रिस्टोफर विली ने डेटा लीक से जुड़े कई खुलासे किए थे, जिसमें उन्होंने बताया था कि भारत में रहकर उन्होंने काफी काम किया और उसका यहां ऑफिस भी था।

विली ने ब्रिटेन के हाउस ऑफ कॉमन्स में डिजिटल, कल्चर, मीडिया और स्पोर्ट्स कमिटी के सामने यह बयान दिया था। बयान देते हुए विली ने कैम्ब्रिज एनालिटिक के साथ काम करने वाली पार्टियों का नाम लेते हुए भारत की कांग्रेस पार्टी का भी नाम लिया

सीईओ के दफ्तर में कांग्रेस का पोस्टर

कैम्ब्रि‍ज एनालिटिका के निलंबित सीईओ एलेक्सजेंडर निक्स के लंदन स्थित दफ्तर में कांग्रेस का पोस्टर दीवार पर चिपके होने की तस्वीर सामने आई थी। जिसको लेकर काफी हंगामा मचा था। यह वीडियो जर्नलिस्ट और टेक ब्लॉगर-जेमी बार्लेट द्वारा बनाई गई डॉक्यूमेंटरी में शामिल रहा था।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad