Advertisement

25 से 30 विधानसभा सीटों को लेकर एमवीए में गतिरोध; कांग्रेस आलाकमान इस पर फैसला करेगा: पटोले

महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने शुक्रवार को कहा कि महा विकास अघाड़ी (एमवीए) में 25 से 30...
25 से 30 विधानसभा सीटों को लेकर एमवीए में गतिरोध; कांग्रेस आलाकमान इस पर फैसला करेगा: पटोले

महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने शुक्रवार को कहा कि महा विकास अघाड़ी (एमवीए) में 25 से 30 विधानसभा सीटों को लेकर गतिरोध है और पार्टी की राज्य इकाई इस पर आलाकमान द्वारा लिए जाने वाले किसी भी निर्णय का पालन करेगी।

पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि एमवीए की सीट बंटवारे पर बातचीत गुरुवार रात को संपन्न हो गई। पटोले ने कहा, "शिवसेना (यूबीटी) की सूची में करीब 48 सीटें हैं और हमने (कांग्रेस) उनमें से 18 पर अपना दावा छोड़ दिया है। 25 से 30 सीटें ऐसी हैं जहां विवाद है। हमने अपनी पार्टी आलाकमान को इस बारे में सूचित कर दिया है और इस पर हमारा नेतृत्व जो भी निर्णय लेगा, हम उसका पालन करेंगे।"

उन्होंने पूछा, "क्या (सेना-यूबीटी नेता) संजय राउत और (एनसीपी-एसपी के महाराष्ट्र प्रमुख) जयंत पाटिल क्रमशः उद्धव ठाकरे और शरद पवार से परामर्श किए बिना कोई अंतिम निर्णय लेंगे?" मीडिया के एक वर्ग में चल रही अटकलों पर प्रतिक्रिया देते हुए कि अगर पटोले मौजूद रहते हैं तो शिवसेना (यूबीटी) सीट बंटवारे पर एमवीए की आगे की बैठकों में शामिल नहीं होगी, उन्होंने कहा कि यह अटकलें "रोपी गई" हैं।

इससे पहले दिन में, शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने एमवीए भागीदारों के बीच सीट बंटवारे की बातचीत में देरी पर निराशा व्यक्त की और दावा किया कि महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता "निर्णय लेने में सक्षम नहीं हैं"। उन्होंने यह भी कहा कि एमवीए के साझेदार - कांग्रेस, सेना (यूबीटी) और एनसीपी (एसपी) - 288 विधानसभा सीटों में से 200 पर आम सहमति पर पहुंच गए हैं। महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव 20 नवंबर को होंगे और वोटों की गिनती 23 नवंबर को होगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad