Advertisement

संजय सिंह गिरफ्तारी: दिल्ली पुलिस ने AAP प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया, मंत्री आतिशी ने भाजपा को दी चुनौती

आप सांसद संजय सिंह की गिरफ्तारी को लेकर प्रदर्शन कर रहे आम आदमी पार्टी (आप) कार्यकर्ताओं और समर्थकों को...
संजय सिंह गिरफ्तारी: दिल्ली पुलिस ने AAP प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया, मंत्री आतिशी ने भाजपा को दी चुनौती

आप सांसद संजय सिंह की गिरफ्तारी को लेकर प्रदर्शन कर रहे आम आदमी पार्टी (आप) कार्यकर्ताओं और समर्थकों को अब पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। इस बीच, दिल्ली की मंत्री आतिशी ने भाजपा को चुनौती देते हुए कहा कि अगर संजय सिंह के आवास पर कोई सबूत मिलता है तो उसे देश के सामने पेश किया जाए।

बता दें कि आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता और समर्थक दिल्ली में पार्टी मुख्यालय के बाहर इकट्ठा हुए और पार्टी नेता संजय सिंह के समर्थन में नारे लगाए, जिन्हें कल दिल्ली शराब नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार किया था। बाद में कई लोगों को पुलिस ने हिरासत में भी लिया।

दिल्ली की मंत्री और आप नेता आतिशी ने कहा, "मैं बीजेपी को चुनौती देना चाहती हूं कि अगर संजय सिंह के आवास से एक भी रुपया भ्रष्टाचार का मिला तो देश के सामने सबूत पेश करें। मैं बीजेपी से पूछना चाहती हूं कि उन्होंने संजय सिंह के आवास पर छापा मारा है, मैं उनके पैतृक घर और उनके बैंक लॉकर पर छापा मारने के लिए ईडी, सीबीआई को भेजने के लिए आमंत्रित करती हूं। मैं चुनौती दे सकती हूं कि भ्रष्टाचार का एक पैसा भी नहीं मिलेगा।''

उन्होंने कहा, " इस जांच में ईडी और सीबीआई ने पिछले 15 महीनों से 500 से अधिक अधिकारियों को तैनात किया है। इन अधिकारियों ने हजारों स्थानों पर छापेमारी की है, लेकिन उन्हें किसी भी भ्रष्टाचार का कोई सबूत नहीं मिला। कोर्ट में कोई सबूत पेश नहीं कर पाए। उन्होंने मनीष सिसौदिया के दफ्तर और आवास पर छापा मारा और कुछ नहीं मिला। लेकिन बीजेपी को कोई सबूत नहीं चाहिए। बिना किसी भ्रष्टाचार के सबूत के मनीष सिसौदिया को गिरफ्तार कर लिया गया। अब संजय सिंह के साथ कहानी दोहराई जा रही है।"

गौरतलब है कि संघीय एजेंसी ने राष्ट्रीय राजधानी में अब रद्द की गई शराब उत्पाद शुल्क नीति के संबंध में बुधवार सुबह आप नेता संजय सिंह के आवास पर छापा मारा। इसी संदर्भ में संजय सिंह के दो कथित करीबी सहयोगियों के परिसरों पर ईडी की छापेमारी के बाद यह घटनाक्रम हुआ। संजय सिंह के पिता दिनेश सिंह ने ईडी पर अपने "आकाओं" के इशारे पर काम करने का आरोप लगाया।

दिनेश सिंह ने कहा, "उन्होंने (ईडी) वही किया जो उनके आकाओं ने उनसे कहा था। उन्हें मेरे आवास पर कुछ नहीं मिला। जब आपको कुछ नहीं मिलता, तो तलाशी में समय लगता है। उन्हें कुछ नहीं मिला इसलिए इसमें समय लगा।"

इस बीच, दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने सिंह की गिरफ्तारी की निंदा करते हुए कहा, "संजय सिंह की गिरफ्तारी पूरी तरह से अवैध है। यह मोदी जी की घबराहट को दर्शाता है। वे चुनाव तक कई और विपक्षी नेताओं को गिरफ्तार करेंगे।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad