Advertisement

'आप' नेताओं के खिलाफ लीगल ऐक्शन लेंगे एलजी, बोले- 'झूठा है आप विधायकों के भ्रष्टाचार का आरोप'

राजधानी दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सरकार और उपराज्यपाल के बीच तल्खी नया मोड़ ले सकती...
'आप' नेताओं के खिलाफ लीगल ऐक्शन लेंगे एलजी, बोले- 'झूठा है आप विधायकों के भ्रष्टाचार का आरोप'

राजधानी दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सरकार और उपराज्यपाल के बीच तल्खी नया मोड़ ले सकती है। दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना आप नेताओं सौरभ भारद्वाज, आतिशी, दुर्गेश पाठक और जैस्मीन शाह सहित अन्य के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने का फैसला किया है। इन नेताओं द्वारा भ्रष्टाचार के आरोपों को झूठा बताते हुए कानूनी कार्रवाई का फैसला लिया गया है। एलजी हाउस की तरफ से यह जानकारी दी गई है।

दरअसल, आप के इन नेताओं ने विनय कुमार सक्सेना पर खादी ग्रामोद्योग के चेयरमेन रहते हुये घोटाले का आरोप लगाया था। आप के इन नेताओं ने हाल ही में दावा किया है कि 2016 में नोटबंदी के दौरान उपराज्यपाल एक घोटाले में शामिल हैं और सीबीआई जांच की मांग की है।

'आप' विधायक दुर्गेश पाठक ने सोमवार को विधानसभा में एलजी को भ्रष्ट कहते हुए आरोप लगाया था कि खादी ग्रामोद्योग का चेयरमैन रहते हुए वीके सक्सेना ने 1400 करोड़ रुपए का घोटाला किया। उन्होंने दावा किया था कि मौजूदा एलजी ने नोटबंदी के दौरान घोटाले को अंजाम दिया था। दुर्गेश पाठक के यह कहने के बाद विधायकों ने पोस्टर-बैनर के साथ नारेबाजी शुरू कर दी थी। एलजी को गिरफ्तार करने की मांग के साथ 'हमारा एलजी चोर है' जैसे नारे लगाए गए।

इस बीच आप नेता आतिशी ने कहा, "मैं तो ये पूछना चाहती विनय सक्सेना सीबीआई की जांच से भाग क्यों रहे हैं? कुछ नहीं किया होगा तो बच जाएंगे। सीबीआई और ईडी को जांच करने दीजिए। अगर उन्होंने कुछ नहीं किया होगा तो बच जाएंगे।" इसके साथ ही आप नेता ने कहा कि हम उम्मीद कर रहे हैं कि ये पता चल जाए की सीबीआई इंडिपेंडेंट एजेंसी है या बीजेपी के ऑपरेशन लोटस की एजेंसी है?

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad