Advertisement

स्टालिन 28 अगस्त को चुने जा सकते हैं द्रमुक अध्यक्ष

दिवंगत नेता एम करुणानिधि के छोटे बेटे और द्रमुक के कार्यवाहक अध्यक्ष एम के स्टालिन को 28 अगस्त को...
स्टालिन 28 अगस्त को चुने जा सकते हैं द्रमुक अध्यक्ष

दिवंगत नेता एम करुणानिधि के छोटे बेटे और द्रमुक के कार्यवाहक अध्यक्ष एम के स्टालिन को 28 अगस्त को पार्टी की आम परिषद बैठक में नया प्रमुख चुने जाने की तैयारी है। पार्टी की एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि पार्टी मुख्यालय ‘अन्ना अरिवालयम’ में होने वाली बैठक का एजेंडा पार्टी का नया अध्यक्ष और कोषाध्यक्ष चुनना है।

28 अगस्त को होगी परिषद की बैठक

स्टालिन के बड़े भाई एम के अलागिरि के अपने भाई के नेतृत्व पर सवाल उठाने के कुछ ही दिन बाद द्रमुक ने सोमवार को घोषणा की कि उसकी आम परिषद की बैठक 28 अगस्त को होगी। अलागिरि ने कहा था कि उनके पिता के सच्चे वफादार उनके साथ हैं।

अलागिरि के विरोध का स्टालिन के अध्यक्ष चुने जाने पर नहीं पड़ेगा कोई असर 

न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, पार्टी के महासचिव के अनबाझागन ने आम परिषद के सभी निर्वाचित सदस्यों से बैठक में हिस्सा लेने को कहा। पार्टी सूत्रों ने बताया कि अलागिरि के विरोध का स्टालिन के अध्यक्ष चुने जाने पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है क्योंकि पार्टी इकाइयां दृढ़ता से स्टालिन के साथ हैं। उन्होंने बताया कि पार्टी की कुड्डालूर पश्चिम जैसी जिला इकाइयों ने स्टालिन को अध्यक्ष बनाने के लिए पहले ही सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर दिया है।

दुरैमुरुगन हो सकते हैं कोषाध्यक्ष

पार्टी सूत्रों का कहना है कि जहां स्टालिन पार्टी अध्यक्ष होंगे, वहीं वरिष्ठ नेता और पार्टी के प्रधान सचिव दुरैमुरुगन को पार्टी का कोषाध्यक्ष निर्वाचित किया जा सकता है।

लंबी बीमारी के बाद 7 अगस्त को करुणानिधी का निधन हो गया था

गौरतलब है कि करुणानिधि का लंबी बीमारी के बाद गत सात अगस्त को निधन हो गया था। उन्होंने अपने जीवनकाल में ही स्टालिन को अपना उत्तराधिकारी घोषित कर दिया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad