Advertisement

राहुल गांधी ने पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन को बनाया तेलंगाना कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष

तेलंगाना की सभी 119 विधानसभा सीटों पर होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए जारी तैयारियों के बीच कांग्रेस...
राहुल गांधी ने पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन को बनाया तेलंगाना कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष

तेलंगाना की सभी 119 विधानसभा सीटों पर होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए जारी तैयारियों के बीच कांग्रेस ने संगठन में बड़ा बदलाव किया है। पार्टी ने पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन को तेलंगाना कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया है। इससे पहले अजहरुद्दीन कांग्रेस पार्टी से उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से लोकसभा चुनाव लड़ चुके हैं।

कांग्रेस ने प्रदेश संगठन में किए 14 अन्य बदलाव

इसके अलावा कांग्रेस ने प्रदेश संगठन में 14 अन्य बदलाव किए हैं। दो उपाध्यक्ष, आठ महासचिव और चार सचिवों की नियुक्ति की है। कांग्रेस ने दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के बेटे संदीप दीक्षित को भी पद दिया है। उन्हें कांग्रेस पार्टी का सचिव नियुक्त किया गया है।

अजहरुद्दीन ने 2009 में कांग्रेस हाथ थामा था

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने पहली बार 2009 में कांग्रेस हाथ थामा था और वह उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद लोकसभा सीट से सांसद बने थे। मोहम्मद अजहरुद्दीन पर फिल्म 'अजहर' भी बन चुकी है। इस फिल्म में इमरान हाशमी ने अजहरुद्दीन का किरदार निभाया था।

तेलंगाना अजहरुद्दीन का गृह राज्य भी है और वह 2019 का चुनाव गृह प्रदेश तेलंगाना से लड़ने की इच्छा जता चुके हैं। तेलंगाना में 2014 को हुए विधानसभा चुनाव में सत्ताधारी टीआरएस को 34.3 फीसदी वोट मिले थे जबकि कांग्रेस यहां 25.2 फीसदी वोट के साथ दूसरे नंबर पर रही।

7 दिसंबर को डाले जाएंगे वोट

तेलंगाना की सभी 119 विधानसभा सीटों पर सात दिसंबर को वोट डाले जाएंगे। चुनाव में कांग्रेस ने टीडीपी से गठबंधन किया है और उसका मुकाबला सत्तारूढ़ टीआरएस से है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad