Advertisement

गुजरात चुनाव ने कांग्रेस में जान फूंकी, राहुल को पार्टी में भारी फेरबदल करना चाहिए: मोइली

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वीरप्पा मोइली का कहना है कि गुजरात चुनाव में बेहतर प्रदर्शन ने पार्टी को एक नई...
गुजरात चुनाव ने कांग्रेस में जान फूंकी, राहुल को पार्टी में भारी फेरबदल करना चाहिए: मोइली

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वीरप्पा मोइली का कहना है कि गुजरात चुनाव में बेहतर प्रदर्शन ने पार्टी को एक नई गति दी है और उसके राजनीतिक अवसरों को पुनर्जीवित कर दिया है।

मोइली ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को पार्टी में अब ‘भारी फेरबदल’ करना चाहिए और चुनावी मोर्चे पर सकारात्मक परिणाम देने में विफल रहने वाले प्रदेश समिति अध्यक्षों तथा एआईसीसी के प्रदेश प्रभारियों को बदल देना चाहिए। उन्होंने कहा कि हालिया गुजरात चुनावों में बेहतर प्रदर्शन के बाद कांग्रेस में न सिर्फ नई जान आई है, बल्कि उसे गति भी मिली है।

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री ने पीटीआई से कहा, अगले किसी चुनाव में, कांग्रेस विजयी होगी। पार्टी में नई जान फूंकने को लेकर नए अध्यक्ष के सामने मौजूद चुनौतियों के बारे में बात करते हुए मोइली ने कहा, जहां भी लोग एक या दो चुनावों में असफल रहे हैं.... वहां के अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के (राज्य) प्रभारियों को तुरंत बदल दिया जाना चाहिए और नए चेहरों को प्रभार सौंपना चाहिए। उन्होंने कहा कि राज्यों में भी ऐसे लोग हैं जो लगातार स्थानीय और विधानसभा चुनावों में विफल रहे हैं।

कांग्रेस नेता ने कहा, प्रदेश कांग्रेस समिति के ऐसे अध्यक्षों को बनाए रखने का कोई मतलब नहीं है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि पार्टी को एआईसीसी के प्रदेश प्रभारियों और प्रदेश कांग्रेस समितियों के ऐसे अध्यक्षों के कारण चुनाव नहीं हारना चाहिए, जो चुनावों में अपनी छाप छोड़ने में असफल रहे हैं। पूर्ववर्ती संप्रग सरकार के दौरान मोइली विभिन्न विभागों के मंत्री रहे हैं।

बता दें कि सोमवार को घोषित चुनाव परिणामों में कांग्रेस सत्ता प्राप्त करने के लिए जरूरी आंकड़े तक नहीं पहुंच सकी, लेकिन पार्टी ने पिछले विधानसभा चुनाव के मुकाबले 16 सीट अधिक हासिल की। वहीं, बीजेपी लगातार छठीं बार चुनाव जीतने में कामयाब रही, लेकिन पार्टी विधायकों की संख्या 2012 के 115 के तुलना में घटकर 99 रह गई। कांग्रेस गुजरात के ग्रामीण इलाकों में अच्छा प्रदर्शन करने में सफल रही, लेकिन शहरों में उसका खास प्रभाव नहीं दिखा।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad