Advertisement

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले पर CM नीतीश ने तोड़ी चुप्पी, कहा- हम शर्मसार, पापी बचेंगे नहीं

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम रेपकांड मामले को लेकर राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) का विरोध जारी है और लगातार...
मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले पर CM नीतीश ने तोड़ी चुप्पी, कहा- हम शर्मसार, पापी बचेंगे नहीं

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम रेपकांड मामले को लेकर राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) का विरोध जारी है और लगातार राज्य  की सुरक्षा और कानून व्यवस्था को लेकर सीएम नीतीश कुमार पर हमला बोल रहा है। इस मामले को लेकर राजद ने शुक्रवार को सीएम नीतीश से इस्तीफे की मांग करते हुए राष्ट्रव्यापी हड़ताल का आह्वान किया। इस बीच सीएम नीतीश कुमार ने भी इस मामले पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए कि हम शर्मसार हैं और इस घिनौने अपराध को अंजाम देने वाले पापी बचेंगे नहीं।

मुजफ्फरपुर के इस जघन्य कांड में आरजेडी, कांग्रेस और लेफ्ट पार्टियों ने नीतीश सरकार को घेर रखा है। नीतीश कुमार पर लगातार इस्तीफा देने का दबाव बनाया जा रहा है। विपक्षी दलों ने नीतीश की चुप्पी पर बार-बार सवाल उठाए जिसका नतीजा शुक्रवार को बिहार सीएम के बयान के रूप में सामने आया है।

सीएम नीतीश ने तोड़ी चुप्पी

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि मुजफ्फरपुर की घटना ने हमें शर्मसार कर दिया है। उन्होंने कहा कि सीबीआई पूरे मामले की जांच कर रही है और हाई कोर्ट इसकी निगरानी करे। 

पटना में कन्या उत्थान योजना की शुरु करने के मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा, 'मैं सभी को यह आश्वस्त करता हूं कि बालिका गृह कांड में किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। इस मामले में कोई ढिलाई नहीं बरती जाएगी। जो लोग भी इसमें दोषी पाए जाएंगे उन्हें कड़ी सजा दी जाएगी'।

जंतर-मंतर पर धरने में तेजस्वी को मिला विपक्ष का साथ 

सीएम नीतीश के बयान के बाद राजद नेता तेजस्वी यादव ने बताया कि राजधानी दिल्ली स्थित जंतर-मंतर पर होने वाले प्रदर्शन में टीएमसी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शामिल होंगे। इनके अलावा दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, सपा प्रमुख अखिलेश यादव सहित तमाम विपक्षी नेता धरने में शामिल हो सकते हैं। इसके अलावा सिविल सोसायटी के तमाम प्रतिनिधी भी धरने में शामिल हो सकते हैं।

दिल्ली तक पहुंची मुजफ्फरपुर शेल्टर होम रेपकांड पर जारी सियासत

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम रेपकांड पर जारी सियासत अब दिल्ली तक भी पहुंच गई है। आरजेडी नेता तेजस्वी यादव शनिवार को दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना देंगे। इस धरना को तेजस्वी यादव ने गैर राजनीतिक करार देते हुए सभी आम लोगों से इसमें जुड़ने की अपील की है।

दिल्ली में तेजस्वी का धरना

तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर बताया कि वह दिल्ली में धरना आयोजित कर पीड़ित लड़कियों के लिए न्याय की मांग करेंगे, साथ ही देश की जनता से पीड़ितों के लिए न्याय के पक्ष में खड़ा होने की मांग करेंगे।

अपने ट्वीट में तेजस्वी ने कहा, 'मुजफ्फरपुर में प्रायोजित और नीतीश सरकार द्वारा संरक्षित जघन्य संस्थागत जन बलात्कार के खिलाफ हम शनिवार को जंतरमंतर पर धरना करेंगे।' तेजस्वी ने कहा कि वह मंच से इन जघन्य अपराध पर जवाब मांगेंगे। 

लालू और इस मामले के मुख्य आरोपी की एक साथ फोटो होने पर तेस्वी ने दी सफाई

इससे पहले गुरूवार को इस मामले के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर की तस्वीर राजद सुप्रीमो लालू यादव के साथ एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होने पर बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने सफाई दी है। उन्होंने कहा कि ये उस वक्त की तस्वीर है जब ब्रजेश पत्रकार हुआ करता था।

लालू के बेटे तेजस्वी ने कहा, ‘जिस तस्वीर पर सवाल उठ रहे हैं वो 1990 के हैं। उस वक्त ब्रजेश ठाकुर रिपोर्टर हुआ करता था। उसका कोई उस वक्त एनजीओ नहीं था। वे लोग इस तरह के फोटो को वायरल कर ध्यान दूसरी तरफ करने की कोशिश कर रहे हैं।‘  

इसके साथ ही तेजस्वी यादव ने कहा, ‘मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर का सम्मान करने वाले शीर्ष नेताओं की तस्वीर यह पुष्टि करती है कि इस मामले में कई बड़े नेता शामिल है। जिसे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बचाने की कोशिश कर रहे हैं। सबूत में छेड़छाड़ करने के लिए जांच में देरी की गई।‘

गुरुवार को वामदलों ने किया बिहार बंद 

मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप मामले में विपक्ष लगातार नीतीश सरकार पर हमला बोल रहा है। इस मुद्दे पर गुरुवार को वामदलों ने बिहार बंद किया है। वहीं, बिहार बंद को आरजेडी और दूसरे विपक्षी दलों ने समर्थन किया है।

जानें पूरा मामला

गौरतलब है कि मुजफ्फरपुर शेल्टर होम में 41 लड़कियों में से 34 लड़कियों के साथ रेप की पुष्टि हुई थी। वहीं एक और बालिका गृह से 11 लड़कियां गायब हो गई थी। इन दोनों मामलों में ब्रजेश ठाकुर मुख्य आरोपी हैं। ब्रजेश ठाकुर को दोनों ही मामलों में गिरफ्तार कर लिया गया है। सीबीआई पूरे मामले की जांच कर रही है।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad