Advertisement

अय्यर ने फिर की विवादित टिप्पणी, कहा-पाक से भी करते हैं भारत जितना प्यार

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस से निलंबित मणिशंकर अय्यर ने एक बार फिर विवादास्पद टिप्पणी की है।...
अय्यर ने फिर की विवादित टिप्पणी, कहा-पाक से भी करते हैं भारत जितना प्यार

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस से निलंबित मणिशंकर अय्यर ने एक बार फिर विवादास्पद टिप्पणी की है। उन्होंने कराची में एक कार्यक्रम में कहा कि वह पाकिस्तान से उतना ही प्यार करते हैं जितना भारत से।

उन्होंने कहा कि वक्त का तकाजा है कि दोनों देशों के बीच निरंतर बातचीत जारी रहनी चाहिए। अय्यर ने कहा कि इस्लामाबाद ने द्विपक्षीय महत्व के मुद्दों के हल के लिए नीति और सतत संवाद की जरूरत को स्वीकार किया है जबकि नई दिल्ली ने इसे स्वीकार नहीं किया है।

अय्यर ने कहा कि भारत-पाकिस्तान के बीच विवाद सुलझाने का एकमात्र रास्ता लगातार और बिना बाध के बातचीत ही है। उन्होंने कहा कि मैं पाकिस्तान से प्यार करता हूं क्योंकि मैं भारत से प्यार करता हूं। भारत को अपने पड़ोसियों को अपने जैसा प्यार करना चाहिए।

उन्होंने जोर देकर कहा कि ‘कश्मीर’ और ‘भारत निर्देशित आतंकवाद’ दो मुख्य मुद्दे हैं जिनसे निपटना जरूरी है। अय्यर ने कहा कि भारत और पाकिस्तान को विवाद के हल के लिए पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल (रि) परवेज मुशर्रफ के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा बनाई गई रुपरेखा को अपनाना चाहिए।

गौरतलब है कि पिछले साल दिसंबर में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर विवादास्पद टिप्पणी की थी। इसके बाद उन्हें कांग्रेस से निलंबित कर दिया गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad