Advertisement

हरियाणा के यमुनानगर में पत्नी सुनीता ने कहा, 'केजरीवाल ने जो हासिल किया वह किसी चमत्कार से कम नहीं'

सुनीता केजरीवाल ने शनिवार को लोगों से इस साल के अंत में होने वाले हरियाणा विधानसभा चुनावों में भाजपा...
हरियाणा के यमुनानगर में पत्नी सुनीता ने कहा, 'केजरीवाल ने जो हासिल किया वह किसी चमत्कार से कम नहीं'

सुनीता केजरीवाल ने शनिवार को लोगों से इस साल के अंत में होने वाले हरियाणा विधानसभा चुनावों में भाजपा को एक भी सीट न देने का आग्रह किया। उन्होंने अपने पति अरविंद केजरीवाल को धन्य बताया, जो बड़ी उपलब्धियां हासिल करने के लिए पैदा हुए हैं।

यमुनानगर के सधौरा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए सुनीता ने कहा, "उनका जन्म 16 अगस्त, 1968 को हुआ था। आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि उस दिन 'कृष्ण जन्माष्टमी' थी। यह महज संयोग नहीं हो सकता। मुझे लगता है कि भगवान उनके माध्यम से कुछ करवाना चाहते हैं।"

उन्होंने कहा कि भाजपा विकास के बारे में नहीं सोचती और केवल आम आदमी पार्टी ही राज्य में सरकारी अस्पतालों और स्कूलों की स्थिति में सुधार कर सकती है। दिल्ली के मुख्यमंत्री, जो आप के राष्ट्रीय संयोजक भी हैं, वर्तमान में आबकारी नीति से संबंधित मामले में न्यायिक हिरासत में हैं।

उन्होंने कहा, "तीन महीने में (हरियाणा में) विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। एक भी सीट भाजपा को नहीं मिलनी चाहिए।" "केजरीवाल ने बहुत काम किए। मैं आपसे पूछना चाहती हूं कि क्या कोई ऐसी पार्टी है जिसने सरकारी स्कूलों और अस्पतालों की हालत सुधारी हो, मोहल्ला क्लीनिक बनाए हों और बिजली मुफ्त की हो।" सुनीता ने कहा, "ऐसा काम सिर्फ 'हरियाणा का लाल' केजरीवाल ही कर सकता है। इसी वजह से (पीएम) मोदी केजरीवाल जी से जलते हैं। वह (मोदी) ऐसा काम नहीं कर सकते।"

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि उनके पति को भाजपा ने फर्जी मामले में जेल में डाल दिया है। "मोदी जी ने केजरीवाल को जेल नहीं भेजा। उन्होंने 'हरियाणा के लाल' को जेल में डाला। मैं हरियाणा की बहू हूं। मैं आपसे पूछना चाहती हूं कि क्या आप यह अपमान बर्दाश्त करेंगे? क्या आप चुपचाप बैठेंगे? आपका केजरीवाल शेर है। उन्होंने कहा, "वह मोदी के सामने झुकेंगे नहीं।" "यह केजरीवाल के बारे में नहीं है, यह हरियाणा के सम्मान के बारे में है।"

पूर्व आईआरएस अधिकारी ने अपने भाषण में सधौरा में किसी भी सरकारी कॉलेज की अनुपस्थिति और सरकारी अस्पतालों की खस्ताहाल स्थिति की ओर इशारा किया। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि किसानों को ट्यूबवेल कनेक्शन नहीं मिल रहे हैं और राज्य में अवैध खनन बेरोकटोक जारी है। उन्होंने कहा, "भाजपा का विकास से कोई लेना-देना नहीं है। आप जानते हैं कि आप सभी टैक्स देते हैं। जब आप कुछ भी खरीदते हैं, तो आप जीएसटी देते हैं। हर कोई टैक्स देता है।"

उन्होंने कहा और आरोप लगाया कि इस तरह के करों के बावजूद, भाजपा सरकार अच्छी शिक्षा, अच्छा इलाज और बिजली उपलब्ध कराने में विफल रही है। उन्होंने कहा कि उनकी शादी 1994 में केजरीवाल से हुई थी। उन्होंने कहा, "कोई भी सपने में भी नहीं सोच सकता था कि वह दिल्ली के मुख्यमंत्री बनेंगे।" "यह कोई साधारण बात नहीं है।

उन्होंने कहा, "यह किसी चमत्कार से कम नहीं है।" "अरविंद जी ने शून्य से शुरुआत की और उन्होंने अपनी पार्टी बनाई और दिल्ली के सीएम बन गए।" "आज पूरा देश और पूरी दुनिया अरविंद जी को उनके कामों के लिए जानती है।" सुनीता ने लोगों से वादा किया कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आई तो उन्हें नौकरी, मुफ्त बिजली, चौबीसों घंटे बिजली और मोहल्ला क्लीनिक मिलेंगे। उन्होंने कहा, "हर महिला को 1,000 रुपये प्रति माह मिलेंगे।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad