Advertisement

I.N.D.I.A के खिलाफ 'भारत' का हमला, बीजेपी के शक्ति प्रदर्शन में बोले पीएम मोदी; 'एनडीए एकजुट, विपक्ष बंटा'

बेंगलुरु में 26 विपक्षी दलों की बैठक के तुरंत बाद, दिल्ली में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के भव्य शक्ति...
I.N.D.I.A के खिलाफ 'भारत' का हमला, बीजेपी के शक्ति प्रदर्शन में बोले पीएम मोदी; 'एनडीए एकजुट, विपक्ष बंटा'

बेंगलुरु में 26 विपक्षी दलों की बैठक के तुरंत बाद, दिल्ली में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के भव्य शक्ति प्रदर्शन में भाजपा के 38 सहयोगी दलों के नेता मंगलवार शाम को एकत्र हुए। भाजपा-एनडीए सहयोगियों ने इस रणनीति पर विचार-विमर्श किया कि 2024 के लोकसभा चुनावों में 'बहुत बड़ा जनादेश' कैसे प्राप्त किया जाए, ऐसे समय में जब विपक्षी दल सत्तारूढ़ दल को चुनौती देने के लिए एकजुट मोर्चा बना रहे हैं।

एनडीए सभा को संबोधित करते हुए, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने क्षेत्रीय दलों के साथ मिलकर विपक्ष के प्रयासों की आलोचना की। उन्होंने कहा, ''एनडीए देश के लोगों को एकजुट करता है, विपक्षी दल उन्हें बांटते हैं। जब कोई गठबंधन वंशवादी और भ्रष्ट होगा, तो देश हार जाएगा"। जैसा कि अपेक्षित था, मोदी ने विपक्ष की I.N.D.I.A का भी मुकाबला किया - जिसे राष्ट्र की आवाज का प्रतिनिधित्व करने वाला माना जाता है - अपने 'भारत' के साथ, जो गरीबों और पिछड़े वर्गों से बना है, जिसका प्रतिनिधित्व एनडीए करता है।

कांग्रेस पर एक और परोक्ष हमले में, पीएम ने कहा, "एनडीए ने विपक्ष में रहते हुए भी हमेशा सकारात्मक राजनीति की, हमने कभी भी विदेशी शक्तियों की मदद नहीं ली।" पीएम मोदी ने भी आत्मविश्वास जताया और कहा कि "स्थिर और मजबूत सरकार" के कारण भारत में दुनिया का विश्वास बढ़ा है। उन्होंने कहा, "यह क्षेत्रीय आकांक्षाओं का एक सुंदर इंद्रधनुष है।"

उन्होंने कहा कि जनता देख रही है कि ये पार्टियां क्यों इकट्ठा हो रही हैं? जनता ये भी जान रही है कि ऐसा कौन सा गोंद है जो इन पार्टियों को जोड़ रहा है। किस तरह छोटे-छोटे स्वार्थ के लिए मूल्यों और सिद्धांतों से समझोता किया जा रहा है। पीएम ने कहा कि अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिए ये (विपक्ष) लोग करीब आ सकते हैं लेकिन साथ नहीं आ सकते...2024 का चुनाव दूर नहीं है और देश की जनता ने तीसरी बार एनडीए को मौका देने का मन बना लिया है।2024 के चुनाव में एनडीए का वोट शेयर 50 फीसदी से ज्यादा होगा। मोदी ने कहा, "एनडीए का मतलब न्यू इंडिया, डेवलपमेंट, एस्पिरेशन है।"

इससे पहले दिन में, पीएम ने ट्वीट किया, "यह बेहद खुशी की बात है कि पूरे भारत से हमारे मूल्यवान एनडीए साझेदार आज दिल्ली में बैठक में भाग लेंगे। हमारा एक समय-परीक्षणित गठबंधन है जो राष्ट्रीय प्रगति को आगे बढ़ाने और क्षेत्रीय लक्ष्यों को पूरा करना चाहता है।" वह दिल्ली के 'द अशोक होटल' पहुंचे जहां बैठक होगी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और अन्य नेताओं ने उनका स्वागत किया।

कार्यक्रम से एक दिन पहले नड्डा ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, ''एनडीए का संकल्प होगा कि देश फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अपनी सरकार चुनेगा।'' बेंगलुरु में 26 विपक्षी दलों के दो दिवसीय सम्मेलन के आज समापन के तुरंत बाद एनडीए की बैठक हो रही है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बाद में एक प्रेस वार्ता में घोषणा की कि भाजपा के नेतृत्व वाले केंद्र को चुनौती देने के लिए विपक्षी गठबंधन को भारत कहा जाएगा, जो भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन का संक्षिप्त रूप है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad