Advertisement

पारिवारिक कलह के बीच इनेलो ने हरियाणा में 6 उम्मीदवारों की घोषणा की

हरियाणा की राजनीति में एक समय में दबदबा बनाए रखने वाली इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) एक बार फिर अपने दम पर...
पारिवारिक कलह के बीच इनेलो ने हरियाणा में 6 उम्मीदवारों की घोषणा की

हरियाणा की राजनीति में एक समय में दबदबा बनाए रखने वाली इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) एक बार फिर अपने दम पर लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुकी है। इनेलो भले ही पारिवारिक कलह से जूझ रही हो, लेकिन लोकसभा चुनावों में हरियाणा लोकसभा की 6 सीटों पर अपने प्रत्याशियों का ऐलान किया है। सिरसा के मौजूदा सांसद चरणजीत सिंह रोडी को छोड़कर सभी नए चेहरे मैदान में उतारे गए हैं। रोडी को दोबारा टिकट दिया गया है।

ये हैं उम्मीदवार

वहीं, अम्बाला सीट से रामपाल वाल्मीकि, करनाल से धर्मबीर पाढा, सोनीपत से सुरेंद्र छिकारा, हिसार से सुरेश कोथ, फरीदाबाद से महेंद्र सिंह चौहान उम्मीदवार हैं। इनेलो ने रोहतक, गुड़गांव, भिवानी और कुरुक्षेत्र लोकसभा के लिए उम्मीदवार घोषित नहीं किए हैं।

बसपा ने छोड़ा था साथ

हालांकि इनेलो अपने दम पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है, लेकिन राजनीतिक दिग्गज बताते हैं कि इनेलो का अकेले चुनाव लड़ना उनकी ताकत नहीं बल्कि मजबूरी है, क्योंकि पार्टी में पहले से ही पारिवारिक कलह की वजह से फूट पड़ चुकी है और ऐसे में कोई अन्य दल इनेलो का साथ नहीं देना चाहता। यहां तक कि बहुजन समाज पार्टी ने इनेलो के साथ अपना गठबंधन उस वक्त तोड़ लिया, जब पार्टी ने सांसद दुष्यंत चौटाला को बागी करार दे दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad