Advertisement

जालंधर में हर सीट पर औसतन एक हजार से अधिक लोगों ने दबाया नोटा

पंजाब में हुए विधानसभा चुनाव परिणाम में जालंधर जिले की प्रत्येक सीट पर औसतन एक हजार से अधिक लोगों ने उम्मीदवारों की उम्मीदवारी खारिज करते हुए नोटा का बटन दबाया। इसमें जीतने वालों में सबसे अधिक नापसंद किये गए उम्मीदवार कांग्रेस के परगट सिंह हैं, जबकि शिअद के पवन टीनू सबसे कम नापसंद किये गए हैं।
जालंधर में हर सीट पर औसतन एक हजार से अधिक लोगों ने दबाया नोटा

जिला चुनाव अधिकारी के कार्यालय से प्राप्त सूचना के आधार पर जालंधर जिले के सभी नौ विधानसभा सीटों में से प्रत्येक पर औसतन 1041 से अधिक लोगों ने नोटा का बटन दबाकर उम्मीदावारों की उम्मीदवारी को नापसंद किया है।

जिले के जालंधर छावनी विधानसभा क्षेत्रा में सबसे अधिक 1445 मतदाताओं ने नोटा दबाकर कांग्रेस के परगट सिंह और शिअद बाहुबली उम्मीदवार सरबजीत मक्कड तथा अन्य के खिलाफ अपनी नापसंदगी जाहिर की। इस सीट से परगट सिंह विजयी हुए हैं।

इसी तरह जिले के आदमपुर विधानसभा सीट पर 621 मतदाताओं ने नोटा दबाकर शिअद के पवन टीनू तथा कांग्रेस के मोहिंदर केपी के खिलाफ नापसंदगी दिखायी। इस सीट को मौजूदा विधायक टीनू जीतने में सफल रहे और केपी को हार का सामना करना पड़ा।

अन्य विधानसभा क्षेत्रों में जालंधर उत्तर में 1182, जालंधर पश्चिम में 1155, करतारपुर में 1086, जालंधर केंद्रीय में 1044, नकोदर में 1039, फिल्लौर में 953, और शाहाकोट में 849 मतदाताओं ने नोटा का इस्तेमाल किया है।

इन सभी सीटों पर कांग्रेस और शिअद के उम्मीदवार निर्वाचित घोषित हुए हैं। भाषा  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad