Advertisement

तेजस्वी का पलटवार, बोले- मेरा चरित्र हनन करने के लिए एक अनजान युवती पर लांछन लगा रहे हैं नीतीश

बिहार में जद(यू) द्वारा पूर्व उपमुख्यमंत्री व राजद नेता तेजस्वी प्रसाद यादव पर शराब पीने के आरोप लगाने...
तेजस्वी का पलटवार, बोले- मेरा चरित्र हनन करने के लिए एक अनजान युवती पर लांछन लगा रहे हैं नीतीश

बिहार में जद(यू) द्वारा पूर्व उपमुख्यमंत्री व राजद नेता तेजस्वी प्रसाद यादव पर शराब पीने के आरोप लगाने और एक लड़की के साथ वाली तस्वीर जारी किए जाने के बाद तेजस्वी ने जद(यू) पर पलटवार किया है। तेजस्वी ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नकारात्मक राजनीति पर उतर आए हैं। यह तस्वीर पुरानी है, उस समय की है, जब वह राजनीति में नहीं आए थे और क्रिकेट खेला करते थे।

का हो चाचा जी, ऐसे गांधी बनिएगा?

जद(यू) द्वारा लगाए गए इस तरह के आरोपों के बाद तेजस्वी यादव ने पलटवार करते हुए कहा, आदरणीय नीतीश जी में खुद तो आमने-सामने दो चार होने की हिम्मत नहीं, अपने बिना जनाधार के रोबोटनुमा प्रवक्ताओं में अपने ओछे-नीचे और घटिया विचारों को प्रोग्राम करके उनसे शब्द बुलवा रहे हैं। का हो चाचा जी, ऐसे गांधी बनिएगा?

तेजस्वी ने सफाई देते हुए कहा, मैं सच्चा हूं इसलिए खुद सामने आकर आपके तुच्छ आरोपों का जवाब दे रहा हूं। आपकी तरह चाबी भरकर रोबोटिक प्रवक्ताओं को आगे नहीं करते। उन्होंने कहा, मैं मर्द का बच्चा हूँ और अपने जवाब खुद देता हूं।

 क्या नीतीश जी सही कर रहे हैं?

तेजस्वी यादव ने ट्विट कर कहा, मुझ पर निशाना साधने के लिए नीतीश जी एक अपरिचित महिला का मात्र एक फोटो के आधार पर चरित्र हनन कर रहे है। आप सभी विवेकशील लोग बतायें क्या नीतीश जी सही कर रहे है? उन्होंने कहा कि एक महिला को घर की दहलीज लांघने पर नीतीश कुमार चरित्र हनन करेंगे? खराब विचारों को बताएंगें? महिलाओं को किसी खेल खिलाड़ी का प्रशंसक बनने की अनुमति नहीं?

'नीतीश जी अपनी स्त्री विरोधी नीच सोच का प्रदर्शन कर रहे हैं'

राजद नेता बोले, 2010 की फोटो में इस महिला फैन ने कौन सा पाप कर दिया कि उनकी इज्जत को नीतीश कुमार सरे आम उछलवा रहे हैं? आज इस महिला, उनके परिवार पर क्या बीत रही होगी? उन्होंने कहा, मुझसे राजनीतिक प्रतिशोध लेने के लिए, अपना सियासी उल्लू सीधा करने के लिए नीतीश जी अपनी नीच स्त्री विरोधी सोच का प्रदर्शन कर रहे हैं। मेरा चरित्र हनन करने के लिए एक अनजान युवती पर लांछन लगा रहे हैं।

'तस्वीर जारी करवाने से पहले इस महिला की इजाजत ली थी?' 

तेजस्वी ने सवालिया लहजे में पूछा, तस्वीर खिंचवाती युवती किसी की बहन-बेटी-बहू और घर की ईज्जत होगी? क्या नीतीश जी ने यह तस्वीर जारी करवाने से पहले इस महिला की इजाजत ली थी? क्या ये निजता का उल्लंघन नहीं है? क्या महिला आयोग को इस मामले में स्वतः संज्ञान लेते हुए इन लोगों पर कार्रवाई नहीं करनी चाहिए?

'नीतीश कुमार ने अर्चना और उपासना एक्सप्रेस चलाई थी'

तेजस्वी इतने पर ही नहीं रुके, उन्होंने नीतीश कुमार को सीधे तौर पर निशाने पर लेते हुए कहा कि रेल मंत्री रहते हुए नीतीश कुमार ने अर्चना और उपासना एक्सप्रेस चलाई थी। उन दोनों ट्रेनों के नाम किसके नाम पर रखे गए थे। तेजस्वी ने सवाल किया कि नीतीश जब दिल्ली जाते हैं, तो वो अपना सामान बिहार निवास पर रखकर पालम विहार और द्वारका क्यों जाते हैं।

तेजस्वी के बाद राजद के प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव भी सामने आए। जदयू ने जैसी तस्वीर तेजस्वी की दिखाई थी, वैसी ही तस्वीर शक्ति सिंह यादव भी सामने लेकर आ गए। इस तस्वीर में जदयू प्रवक्ता संजय सिंह के बेटे एक लड़की के साथ दिख रहे हैं। हालांकि शक्ति सिंह ने सफाई दी कि पार्टी किसी महिला को अपमानित करने के इरादे से ऐसा नहीं कर रही है। हम जदयू की तरह नहीं हैं, जो किसी की व्यक्तिगत तस्वीर को सार्वजनिक कर दें।

ये है मामला

बता दें कि जद(यू) नेताओं ने शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर तेजस्वी यादव की एक लड़की के साथ फोटो दिखाई, जिसमें शराब की बोलतें भी दिख रही हैं। जद(यू) के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह और अन्य दो अन्य प्रवक्ता नीरज कुमार और निखिल मंडल प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद थे। जदयू प्रवक्ताओं ने कहा, आप सभी बिहार के तथाकथित युवा चेहरे की तस्वीर देख सकते हैं जिसमें वह अच्छा वक्त बिता रहे हैं। हमें तेजस्वी यादव के इस रंग पर आश्चर्य है। क्या उन्होंने अपने पिता लालू प्रसाद से यही संस्कार सीखे हैं।

जदयू की प्रेस कॉन्फ्रेन्स के कुछ ही घंटों बाद राजद नेता तेजस्वी यदव ने भी प्रेस कॉन्फ्रेन्स किया, जिसमें उन्होंने जद(यू) पर पलटवार करते हुए नीतीश कुमार से कई सवाल भी किए। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad