Advertisement

राहुल को मसखरा कहने पर कांग्रेस का पलटवार, चंद्रशेखर राव को बताया 'पीएम की कठपुतली'

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के ‌‌खिलाफ दिए गए...
राहुल को मसखरा कहने पर कांग्रेस का पलटवार, चंद्रशेखर राव को बताया 'पीएम की कठपुतली'

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के ‌‌खिलाफ दिए गए बयान पर कांग्रेस ने पलटवार किया और केसी राव को मोदी की कठपुतली करार दिया। दरअसल तेलंगाना के सीएम राव ने राहुल गांधी को देश का सबसे ‘बड़ा मसखरा’ और कांग्रेस का अब तक का सबसे असभ्य आदमी बताया था।

कांग्रेस का पलटवार, केसीआर को बताया मोदी की कठपुतली

गुरुवार को केसीआर के इस्तीफे के साथ ही बयानबाजी का दौर भी शुरू हो गया और खुद चंद्रशेखर राव ने मीडिया से बातचीत के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर तीखा हमला बोला। केसीआर के इस बयान का कांग्रेस ने विरोध करते हुए उन्हें मोदी की कठपुतली करार दिया।

राहुल गांधी देश के सबसे बड़े मसखरे हैं: केसीआर

केसीआर ने गुरुवार को अपने एक बयान में कहा कि राहुल गांधी देश के ‘सबसे बड़े मसखरे’ हैं, वह जितना तेलंगाना आएंगे टीआरएस उतनी ज्यादा सीटें जीतेगी। उन्होंने कहा, ‘सब जानते हैं कि राहुल गांधी क्या हैं। वह देश के सबसे बड़े मसखरे हैं। पूरे देश ने देखा कि वह कैसे नरेंद्र मोदी के पास गए और उन्हें गले लगाया और किस तरह वह आंख मार रहे थे। वह जितना तेलंगाना आएंगे हम उतनी ज्यादा सीटें जीतेंगे’।

मोदी की कठपुतली हैं राव: कांग्रेस

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि राव ने तेलंगाना की जनता के साथ ‘विश्वासघात’ और उनका अपमान किया है। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘चंद्रशेखर राव आधुनिक युग के मोहम्मद बिन तुगलक हैं। वह भाजपा और प्रधानमंत्री की कठपुतली हैं।

खुंटिया ने केसीआर को बताया तानाशाह

राहुल पर केसीआर की टिप्पणी पर तेलंगाना के कांग्रेस प्रभारी आर सी खुंटिया ने भी पलटवार किया। उन्होंने कहा कि के चंद्रशेखर राव जैसा शख्स ही ऐसी बात कर सकता है। हैदराबाद के धरना चौक पर विरोध को प्रतिबंधित करने पर खुंटिया ने कहा कि केसीआर एक तानाशाह हैं।

कांग्रेस ने खड़े किए सवाल

तेलंगाना कांग्रेस के प्रभारी खुंटिया ने सवालिया लहजे में कहा कि एक आंदोलन से उभरा हुआ शख्स लोगों के लोकतांत्रिक अधिकारों को कैसे छीन सकता है। उन्होंने कहा कि तेलंगाना की जनता ने टीआरएस  को पांच साल तक शासन करने का जनादेश दिया था। खुंटिया ने दावा किया कि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस सत्ता हासिल करेगी।

 

तेलंगाना में 'केसीआर के युग' का हो गया अंत

 

कांग्रेस ने गुरुवार को तेलंगाना में के. चंद्रशेखर राव द्वारा समयपूर्व विधानसभा भंग किए जाने को 'अलोकतांत्रिक कदम' करार दिया और कहा कि अब राज्य में 'केसीआर के युग' का अंत हो गया है। पार्टी के तेलंगाना प्रभारी रामचंद्र खुंटिया ने यह भी दावा किया कि राव ने यह कदम राज्य की जनता को गुमराह करने और अपनी नाकामियां छिपाने के लिए उठाया है।

 

हम चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार हैं, हम लड़ेंगे और जीतेंगे: कांग्रेस

 

केसीआर के ये कहने पर कि कांग्रेस चुनाव से डरी हुई है, इस पर कांग्रेस ने कहा, ऐसा नहीं है। हम चुनाव से डरे नहीं हैं। हम चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार हैं। हम लड़ेंगे और जीतेंगे।' कांग्रेस नेता ने कहा, ' राज्य में कोई प्राकृतिक आपदा नहीं थी, सरकार भी अस्थिर नहीं थी। इसके बावजूद विधानसभा भंग की गई। यह अलोकतांत्रिक कदम है। यह जनता को गुमराह करने के लिए किया गया।'

 

अपनी नाकामियां छिपाने के लिए राव ने अलोकतांत्रिक फैसला किया

 

उन्होंने दावा किया, 'तेलंगाना में केसीआर के युग का अंत हो गया है। उनके तानाशाही शासन का भी अंत हो गया है।'  खुंटिया ने कहा, 'चंद्रशेखर राव अल्पसंख्यकों को आरक्षण देने, युवाओं को रोजगार देने और गरीबों को मकान देने में विफल रहे। अपनी नाकामियां छिपाने के लिए उन्होंने अलोकतांत्रिक फैसला किया है।'

 

विकास को लेकर राव ने जो दावे किए वो पूरी तरह 'फर्जी'

 

तेलंगाना कांग्रेस के अध्यक्ष उत्तम रेड्डी ने भी कहा कि विकास को लेकर राव ने जो दावे किए वो पूरी तरह 'फर्जी' हैं और अब राज्य की जनता ही टीआरएस को जवाब देगी।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad