Advertisement

केजरीवाल को चुनाव आयोग का नोटिस, कोर्ट परिसर में मोहल्ला क्लीनिक का किया था वादा

चुनाव आयोग ने गुरुवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल को दिल्ली की...
केजरीवाल को चुनाव आयोग का नोटिस, कोर्ट परिसर में मोहल्ला क्लीनिक का किया था वादा

चुनाव आयोग ने गुरुवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल को दिल्ली की अदालत परिसरों में मोहल्ला क्लीनिक खोलने का वादा करने के लिए एक कारण बताओ नोटिस जारी किया है, वो भी जब प्रदेश में आदर्श आचार संहिता लागू है।

शुक्रवार शाम 5 बजे तक जवाब देने को कहा

भाजपा के एक नेता ने आयोग से शिकायत करते हुआ कहा कि 13 जनवरी को दिल्ली बार एसोसिएशन के सदस्यों को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा था कि सरकार बार और अदालत परिसर में मोहल्ला क्लीनिक खोलने के लिए तैयार है, जहां स्थान आवंटित किया गया है। दिल्ली के मुख्य निर्वाचन कार्यालय ने पुष्टि की थी कि केजरीवाल ने वादा किया था। चुनाव आयोग ने कहा कि यह राय है कि केजरीवाल ने वादा करके आदर्श संहिता का उल्लंघन किया है। उन्हें शुक्रवार शाम 5 बजे से पहले जवाब देने के लिए कहा गया है।

अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा को भी नोटिस

वहीं दूसरी ओर चुनाव आयोग ने विवादित भाषण देने के लिए केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर पर 72 घंटे और भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा पर 96 घंटे प्रचार करने पर प्रतिबंध लगा दिया है। इससे पहले चुनाव आयोग ने दोनों को स्टार प्रचारकों की लिस्ट से भी हटाने का आदेश दिया था। दरअसल, अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा ने पिछले दिनों दिल्ली चुनाव प्रचार के दौरान विवादित बयान दिया था। जिस पर चुनाव आयोग ने यह कार्रवाई की है। आयोग की इस कार्रवाई के बाद अनुराग ठाकुर तीन दिन और प्रवेश वर्मा चार दिन प्रचार नहीं कर पाएंगे।

इस तरह के दिए थे बयान

दिल्ली की रिठाला सीट पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के साथ चुनावी सभा को संबोधित करते हुए अनुराग ठाकुर ने 'देश के गद्दारों को गोली मारने' के नारे लगवाए थे। भाजपा नेता अनुराग ठाकुर ने सभा में कहा था, 'देश के गद्दारो को', इसके जवाब में सामने मौजूद बीजेपी कार्यकर्ता 'गोली मारो...'का नारा लगाया था। वहीं प्रवेश वर्मा ने कहा था, शाहीन बाग में लाखों लोग जमा होते हैं। दिल्ली के लोगों को सोचना होगा, और फैसला करना होगा। वे आपके घरों में घुसेंगे, आपकी बहन-बेटियों के साथ रेप करेंगे, उन्हें कत्ल कर देंगे। आज ही वक्त है, कल मोदी जी और अमित शाह आपको बचाने नहीं आ पाएंगे।

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad