Advertisement

केरल के सीएम का बीजेपी पर हमला, कहा- 'गोडसे को भगवान मानने वालों से हमें सीखने की जरूरत नहीं'

केरल में एक ओर जहां भाजपा ने अपने कार्यकर्ताओं की हत्या को लेकर राज्य सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए...
केरल के सीएम का बीजेपी पर हमला, कहा- 'गोडसे को भगवान मानने वालों से हमें सीखने की जरूरत नहीं'

केरल में एक ओर जहां भाजपा ने अपने कार्यकर्ताओं की हत्या को लेकर राज्य सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए जनसुरक्षा यात्रा का आगाज किया है। वहीं, मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने भाजपा की ‘जनसुरक्षा यात्रा’ को ‘फुस्स पटाखा’ बताया और कहा कि गोडसे को भगवान मानने वाले केरल को शांति का पाठ ना सिखाएं।

केरल में भाजपा-आरएसएस कार्यकर्ताओं की हत्‍या के लिए अमित शाह द्वारा सीधे तौर पर जिम्‍मेदार ठहराए जाने के बाद विजयन का यह बयान सामने आया है। सीपीआईएम के वरिष्ठ नेता ने राजनीतिक हिंसा के लिए बीजेपी-आरएसएस को जिम्मेदार ठहराया और कहा, हत्या और हमला करने वालों से आरएसएस के वरिष्ठ लोगों के सीधे लिंक हैं।

अमित शाह की तुलना 'फुस्स पटाखा' से की

केरल सीएम विजयन ने अमित शाह की तुलना 'फुस्स पटाखा' से करते हुए कहा कि राज्य में 'धर्मनिरपेक्षता' को बर्बाद करने की कोशिश की जा रही है। 

विजयन ने शाह को दी चेतावनी

वहीं, केरल सीएम ने अमित शाह को चेतावनी भी दी कि आरएसएस-भाजपा से उनका राज्‍य नहीं डरने वाला है। उन्‍होंने कहा, आपने जो हथियार और धन-दौलत इकट्ठा किए हैं, उनसे हम नहीं डरेंगे। किसी को ऐसा नहीं सोचना चाहिए कि आप हमें डरा सकते हैं।  

योगी पर भी साधा निशाना

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ पर भी हमला बोला, जो जनसुरक्षा यात्रा के दूसरे दिन इसमें शामिल हुए थे और कहा था कि लोकतंत्र में हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है। तो बता दूं कि केरल को एक ऐसी पार्टी से कुछ भी सीखने की जरूरत नहीं है, जो नाथूराम गोडसे को 'भगवान' समझता है। उन्होंने कहा कि बीजेपी केरल के प्रति असहिष्णुता दिखा रही है।

अमित शाह ने पार्टी कार्यकर्ताओं की हत्या के लिए केरल सीएम को ठहराया था जिम्मेदार

आपको बता दें कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को केरल में सत्तारूढ़ वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ) पर हमला बोलते हुए कहा था कि राज्य में भाजपा और आरएसएस के कार्यकर्ताओं की हत्या के लिए मुख्यमंत्री पिनरई विजयन जिम्मेदार हैं।

'लोकतंत्र में हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है

वहीं, बुधवार को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ केरल के कन्नूर पहुंचे और बीजेपी के जनसुरक्षा यात्रा में शिरकत की। इस दौरान योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'लोकतंत्र में हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है, लेकिन जिस तरह से मुख्यमंत्री के क्षेत्र में हत्याएं हो रही हैं, वह काफी शर्मनाक और चिंताजनक है। हम केरल के लोगों की सुरक्षा की बात करने आए हैं।'

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad