Advertisement

कोल्हापुर विवाद: संजय राउत बोले "बजरंग बली का जादू नहीं चला तो भाजपा ने औरंगज़ेब को ज़िंदा किया"

महाराष्ट्र के कोल्हापुर में औरंगज़ेब और टीपू सुल्तान के संदर्भ में सोशल मीडिया पोस्ट के बाद मचे बवाल...
कोल्हापुर विवाद: संजय राउत बोले

महाराष्ट्र के कोल्हापुर में औरंगज़ेब और टीपू सुल्तान के संदर्भ में सोशल मीडिया पोस्ट के बाद मचे बवाल ने झड़प का रूप ले लिया, जिसके बाद पुलिस ने अपने तरीकों से भीड़ को नियंत्रित किया। अब यह मामला राज्य में तेजी से चर्चा का विषय बन गया है। शिव सेना ( उद्धव ठाकरे गुट ) के नेता संजय राउत ने कहा कि कर्नाटक में बजरंग बली का जादू नहीं चला तो आपने (भाजपा ने) यहां औरंगज़ेब को लेकर राजनीति शुरू कर दी।

संजय राउत ने कहा, "जिस तरह से कोल्हापुर में दंगे भड़के हैं या भड़काए गए हैं उसके पीछे कौन है? जिस औरंगज़ेब को हमने 400 साल पहले महाराष्ट्र में दफनाया उसे राजनैतिक स्वार्थ के लिए ज़िंदा किया जा रहा है क्योंकि कर्नाटक में बजरंग बली का जादू नहीं चला तो आप औरंगजेब को लेकर राजनीति कर रहे हैं। इसके लिए आप (भाजपा) ही ज़िम्मेदार हैं।"

बता दें कि कोल्हापुर में बुधवार को दो गुटों के बीच हिंसक झड़प के बाद कर्फ्यू लगा दिया गया। कल तीन युवकों द्वारा डाले गए 'व्हाट्सएप स्टेटस' के कारण झड़प हुई। पुलिस ने भीड़ को इधर उधर करने और स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए लाठीचार्ज भी किया। दरअसल, कुछ युवाओं ने औरंगज़ेब और टीपू सुल्तान के संदर्भ में सोशल मीडिया पर कथित रूप से आपत्तिजनक पोस्ट किया।

इस मामले पर देवेंद्र फडणवीस ने कहा, "अचानक, महाराष्ट्र के कुछ जिलों में, औरंगज़ेब के बेटों ने जन्म ले लिया। औरंगज़ेब के ये बेटे कहाँ से आए? इसके पीछे कौन हैं? हम इसका पता लगाएंगे।" उधर, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा, "राज्य में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सरकार जिम्मेदार है। मैं जनता से भी शांति की अपील करता हूं। पुलिस जांच चल रही है और दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad