Advertisement

तीन ट्रेनें हुईं बेपटरी, इसलिए कहता हूं खूंटा बदलने से भैंस ज्यादा दूध नहीं देगी: लालू

देश में लगातार बेपटरी हो रही ट्रेनों और बढ़ते हादसों को लेकर एक बार फिर पूर्व रेलमंत्री लालू प्रसाद यादव भड़क उठे हैं। गुरुवार को एक ही दिन में तीन ट्रेनें बेपटरी हो गईं। हालांकि इसमें कोई बड़ी जन हानि नहीं हुई है।
तीन ट्रेनें हुईं बेपटरी, इसलिए कहता हूं खूंटा बदलने से भैंस ज्यादा दूध नहीं देगी: लालू

गुरुवार को हुए इस हादसे को लेकर पूर्व रेलमंत्री लालू प्रसाद यादव ने सरकार पर तंज कसा है। एक ही दिन में तीन ट्रेनों के बेपटरी हो जाने से नाराज लालू यादव ने ट्वीट किया, ‘एक दिन में तीन-तीन ट्रेनें पटरी से उतर गईं। इसलिए कहता हूं खूँटा बदलने से नहीं, संतुलित आहार देने व खुराक बदलने से भैंस ज्यादा दूध देगी।’

 

बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने इस तरह का बयान दिया है। इससे पहले भी लालू ट्वीट कर सवाल कर चुके हैं कि खूंटा बदलने से क्या भैंस ज्यादा दूध देगी। देश में लगातार हो रहे रेल हादसों के चलते सुरेश प्रभु ने रेल मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद पीयूष गोयल को रेल मंत्रालय का जिम्मा दिया गया। पीयूष गोयल के रेल मंत्री बनने के बाद पहली बार एक ही दिन में तीन ट्रेनें बेपटरी हो गईं।

उल्लेखनीय है कि गुरुवार सुबह यूपी के सोनभद्र में रेल हादसे के बाद दोपहर में राजधानी दिल्ली में भी रांची राजधानी एक्सप्रेस पटरी से उतर गई। इसके बाद मुंबई-पुणे के बीच खंडाला में मालगाड़ी पटरी से उतर गई थी, जिसके बाद 10 लोकल ट्रेनों को रद्द किया गया। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad