Advertisement

दिल्ली: उपराज्यपाल ने भरी हामी, मंत्री आतिशी को मिला 'सेवा और सतर्कता विभाग' का दायित्व

दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के परामर्श से, दिल्ली सरकार...
दिल्ली: उपराज्यपाल ने भरी हामी, मंत्री आतिशी को मिला 'सेवा और सतर्कता विभाग' का दायित्व

दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के परामर्श से, दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी को वर्तमान में उनके पास मौजूद विभागों के अलावा सेवा और सतर्कता विभाग आवंटित कर दिया है। इससे पहले सीएम केजरीवाल ने इसपर सहमति मांगने हेतु उपराज्यपाल को फाइल भेजी थी।

गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी सरकार में मंत्री आतिशी पहले से ही कई जिम्मेदारियां संभाल रही हैं। अब उनके पास दिल्ली सरकार में 14 विभाग हैं, जिनमें शिक्षा, लोक निर्माण विभाग, ऊर्जा, कला संस्कृति एवं भाषा , पर्यटन, महिला एवं बाल विकास, वित्त, प्लानिंग, रेवेन्यू सर्विस, विजिलेंस, उच्च शिक्षा, प्रशिक्षण एवं तकनीकी शिक्षा और जनसंपर्क मंत्रालय शामिल हैं।

गौरतलब है कि विगत मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आतिशी को सेवा और सतर्कता विभाग आवंटित करने के लिए उपराज्यपाल वीके सक्सेना को एक फाइल भेजी। दोनों विभाग पहले सौरभ भारद्वाज संभाल रहे थे।

इससे पहले सोमवार को "दिल्ली राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र शासन संशोधन विधेयक 2023" के राज्यसभा में भी पारित कर दिया गया। संसद ने सोमवार को ‘दिल्ली राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र शासन संशोधन विधेयक 2023’ विधेयक पारित कर दिया, जो दिल्ली सरकार में नौकरशाही पर केंद्र सरकार को नियंत्रण देता है।

राज्यसभा में विधेयक के पक्ष में 131 और विरोध में 102 वोट पड़े। इसके बाद शनिवार को राष्ट्रपति की मंजूरी मिलने के पश्चात यह बिल कानून बन गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad