Advertisement

महाराष्ट्र मंत्रिमंडल का अगले सप्ताह हो सकता है विस्तार: शिवसेना नेता शिरसाट

शिवसेना नेता संजय शिरसाट ने शुक्रवार को कहा कि महाराष्ट्र मंत्रिमंडल का विस्तार अगले सप्ताह हो सकता...
महाराष्ट्र मंत्रिमंडल का अगले सप्ताह हो सकता है विस्तार: शिवसेना नेता शिरसाट

शिवसेना नेता संजय शिरसाट ने शुक्रवार को कहा कि महाराष्ट्र मंत्रिमंडल का विस्तार अगले सप्ताह हो सकता है। उन्होंने कहा कि 2022 में एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार बनाने के दौरान पार्टी के विधायकों द्वारा किए गए बलिदान के कारण उनकी पार्टी को अधिक मंत्री पद मिलना चाहिए।

पीटीआई से बात करते हुए शिरसाट ने कहा कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री अजित पवार तथा देवेंद्र फडणवीस ने गुरुवार को बैठक की थी। उन्होंने कहा कि बैठक के दौरान मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा हुई होगी।

छत्रपति संभाजीनगर से शिवसेना विधायक ने कहा, "मंत्रिमंडल विस्तार होना चाहिए और यह अगले सप्ताह हो सकता है।" शिरसाट खुद भी मंत्री बनने की आकांक्षा रखते हैं और अतीत में सार्वजनिक रूप से इसे व्यक्त कर चुके हैं।

हालांकि, सरकार में शामिल होने वालों को काम करने के लिए बस कुछ ही दिन मिल सकते हैं क्योंकि अगले दो महीनों में विधानसभा चुनाव के लिए आदर्श आचार संहिता लागू होने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि मंत्री बनने के बाद कितने लोग काम कर पाएंगे, यह सवाल है। शिरसाट ने कहा, "लेकिन इसका उनके विधानसभा क्षेत्रों में प्रभाव पड़ेगा। इससे महायुति (शिवसेना, भाजपा और अजीत पवार के नेतृत्व वाली राकांपा का सत्तारूढ़ गठबंधन) को फायदा होगा। इसलिए विस्तार होना चाहिए। यह मेरी राय है।"

शिरसाट ने कहा कि जुलाई 2023 में अजीत पवार के नेतृत्व वाली राकांपा के शिंदे सरकार में शामिल होने के बाद शिवसेना की संभावनाएं प्रभावित हुईं। पवार आठ विधायकों के साथ शामिल हुए, जिनमें से सभी को मंत्री बनाया गया। शिरसाट ने शिंदे के नेतृत्व वाले विधायकों के विद्रोह का जिक्र करते हुए कहा, "शिवसेना की संख्या बढ़नी चाहिए क्योंकि उनके बलिदान के कारण ही सरकार बनी है।" जिसके कारण जून 2022 में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास अघाड़ी का पतन हो गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad