Advertisement

मल्लिकार्जुन खड़गे ने ओडिशा प्रदेश कांग्रेस कमेटी को किया भंग, विधानसभा चुनावों में पार्टी के खराब प्रदर्शन के बाद लिया फैसला

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने रविवार को ओडिशा प्रदेश कांग्रेस कमेटी को भंग कर दिया। इससे...
मल्लिकार्जुन खड़गे ने ओडिशा प्रदेश कांग्रेस कमेटी को किया भंग, विधानसभा चुनावों में पार्टी के खराब प्रदर्शन के बाद लिया फैसला

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने रविवार को ओडिशा प्रदेश कांग्रेस कमेटी को भंग कर दिया। इससे पहले, लोकसभा और विधानसभा चुनावों में पार्टी के खराब प्रदर्शन के कुछ दिन बाद यह फैसला लिया गया।

पार्टी की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि खड़गे ने ओडिशा प्रदेश कांग्रेस कमेटी को तत्काल प्रभाव से पूरी तरह भंग करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। इसमें इसके अध्यक्ष, पीसीसी, पदाधिकारी और कार्यकारी समिति, जिला/ब्लॉक/मंडल समितियां, फ्रंटल संगठन, विभाग और प्रकोष्ठ शामिल हैं।

बयान में कहा गया है, "नए डीसीसी अध्यक्षों की नियुक्ति होने तक मौजूदा डीसीसी अध्यक्ष कार्यवाहक अध्यक्ष के रूप में काम करेंगे।" अब भंग हो चुकी ओडिशा पीसीसी के अध्यक्ष सरत पटनायक थे।

कांग्रेस के ओडिशा प्रभारी अजय कुमार ने कहा, "मैं संगठन के पुनर्गठन के इरादे से ओडिशा प्रदेश कांग्रेस कमेटी को पूरी तरह भंग करने के मेरे प्रस्ताव को मंजूरी देने के लिए हमारे माननीय @INCIndia अध्यक्ष श्री @खड़गे जी और श्री @kcvenugopalmp जी को धन्यवाद देता हूं।"

उन्होंने कहा, "हम पार्टी को मजबूत बनाने और ओडिशा के लोगों के विकास के लिए पूरी निष्ठा और ईमानदारी से काम करने का वादा करते हैं।" कुमार ने कहा, "हम ओडिशा में @INCOdisha को सत्ता में वापस लाने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे।" कांग्रेस ने लोकसभा चुनावों में ओडिशा की 21 में से एक संसदीय सीट और विधानसभा चुनावों में 147 में से 14 सीटें जीती थीं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad