Advertisement

टीम इंडिया की प्रैक्‍ट‍िस जर्सी के रंग पर भड़कीं ममता बनर्जी, भाजपा पर लगाए ये आरोप

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर भारतीय क्रिकेट टीम...
टीम इंडिया की प्रैक्‍ट‍िस जर्सी के रंग पर भड़कीं ममता बनर्जी, भाजपा पर लगाए ये आरोप

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर भारतीय क्रिकेट टीम सहित देशभर के तमाम संस्थानों का भगवाकरण करने की कोशिश करने का आरोप लगाया है। बनर्जी ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने ना केवल क्रिकेट टीम की प्रैक्टिस जर्सी में बल्कि मेट्रो स्टेशनों की पेंटिंग में भी भगवा रंग इस्तेमाल किया है। उनका कहना है कि वे (बीजेपी) पूरे देश को भगवा रंग में रंगने की कोशिश कर रहे हैं।

ममता बनर्जी का कहना है कि उन्हें अपने भारतीय खिलाड़ियों पर गर्व है और उनको विश्वास है कि वे विश्व कप में चैंपियन बनेंगे, लेकिन वे (बीजेपी) वहां भी भगवा रंग लेकर आ गए हैं और भारतीय खिलाड़ी अब भगवा रंग की जर्सी में अभ्यास करते हैं। मेट्रो स्टेशनों को भगवा रंग में रंग दिया गया है, ये स्वीकार करने लायक नहीं है। हालांकि ममता ने किसी का भी स्पष्ट रूप से नाम नहीं लिया है. उन्होंने इसकी निंदा की।

टीएमसी प्रमुख ने कहा कि मुझे उनके मूर्तियां बनाने से कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन वे हर चीज को भगवा बनाने की कोशिश कर रहे हैं। मैंने एक बार देखा था कि मायावती ने अपनी एक मूर्ति बनवाई थी। उसके बाद, मैंने ऐसा कुछ नहीं सुना, ये नाटक हमेशा फायदा नहीं पहुंचा सकता है। सत्ता आती है और जाती है। बीजेपी पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि ये देश जनता का है, न कि केवल एक पार्टी की जनता का। सीएम ममता के बयान पर बीजेपी ने तीखा पलटवार किया है।

केंद्र पर आरोप लगाते हुए बनर्जी ने कहा कि बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पहले पन्ने पर विज्ञापनों पर करोड़ों रुपये खर्च करने में तत्पर है, लेकिन उसने राज्य का बकाया धन रोक दिया है, जिससे हजारों मनरेगा श्रमिक को नुकसान हुआ है। पहले, उन्होंने सीपीआई (एम) से लड़ाई लड़ी है, अब उन्हें दिल्ली में सत्ता में मौजूद पार्टी से लड़ना है।

वहीं, भाजपा नेता राहुल सिन्हा का कहना है कि कुछ दिनों के बाद वह सवाल कर सकती हैं कि हमारे राष्ट्रीय ध्वज में भगवा रंग क्यों है। हम ऐसे बयानों पर प्रतिक्रिया देना भी उचित नहीं समझते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad