Advertisement

चंडीगढ़ छेड़छाड़ और राहुल गांधी पर हुए हमले को लेकर संसद में विपक्ष ने सरकार को घेरा

लोकसभा में मंगलवार को चंडीगढ़ में युवती के साथ हुई छेड़छाड़ और राहुल गांधी पर गुजरात में हुए हमले को लेकर विपक्ष ने सरकार को घेरा।
चंडीगढ़ छेड़छाड़ और राहुल गांधी पर हुए हमले को लेकर संसद में विपक्ष ने सरकार को घेरा

लोकसभा में प्रश्नकाल से पहले कांग्रेस के मल्‍लिकार्जुन खड़गे ने गुजरात में राहुल गांधी पर पथराव का मामला उठाया और टिप्पणी करते हुए कहा कि सदन में भाजपा के नेता और सरकार की तरफ से बयान दिया गया था कि जम्मू कश्मीर में आतंकी पत्थरबाजी कर रहे हैं, तो गुजरात में कौन आतंकवादी आया और किसने पत्थरबाजी की, क्या जम्मू कश्मीर से आया, क्या भाजपा के कार्यकर्ता आतंकी बनकर राहुल गांधी की हत्या करना चाहते हैं।

खड़गे ने आरोप लगाया कि राहुल गांधी की हत्या करने की कोशिश की गई थी, लेकिन स्‍पीकर सुमित्रा महाजन ने कहा, ‘इस मुद्दे पर कोई चर्चा नहीं होगी, सिर्फ जिक्र करने की अनुमति दी है'। वहीं कांग्रेस सांसद कुमारी शैलजा ने चंडीगढ़ की घटना को लेकर राज्यसभा में जीरो आवर नोटिस दिया।

बता दें कि मंगलवार को सदन की कार्यवाही शुरु होने से पहले ऐसी संभावना जताई गई थी कि सदन में इन दोनों ही मुद्दों पर विपक्ष सरकार को घेर सकती है।

चंडीगढ़ में भाजपा नेता और हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला के बेटे की तरफ से एक लड़की के साथ की गई छेड़खानी का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। कांग्रेस का आरोप है कि भाजपा आरोपी को बचाने का प्रयास कर रही है। इस मामले में पुलिस पर धाराएं हटाने और केस कमजोर करने का आरोप है। एसएसपी ने मामले में किसी तरह के राजनीतिक दबाव की बात से इनकार किया है।

संसद में इस मामले को लेकर हंगामा होने के आसार हैं। वहीं, इसी के साथ गुजरात में राहुल गांधी के काफिले पर हुए हमले को लेकर भी मंगलवार को संसद में विपक्ष भाजपा को घेरने की कोशिश करेगा। राहुल पर हुए इस हमले के बाद कांग्रेस ने दिल्ली से लेकर गुजरात तक विरोध प्रदर्शन किया था। राहुल ने इस हमले के पीछे भाजपा और आरएसएस का हाथ होने का आरोप लगाया था। वहीं, कांग्रेस ने आरोप लगाया कि राहुल पर जानलेवा हमला करने की कोशिश की गई थी।

चंण्डीगढ़ में हुए छेड़छाड़ के मामले को लेकर विपक्ष लगातार सुभाष बराला की इस्तीफे की मांग कर ही रहा है। हालांकि खुद भाजपा के राज्यसभा सदस्य सुब्रमण्यम स्वामी ने भाजपा नेता के बेटे के खिलाफ कोर्ट जाने की तैयार कर ली है। भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने आरोपियों को ‘नशे में धुत गुंडे’ बताते हुए कहा है कि वह आईएएस अफसर की बेटी के साथ छेड़छाड़ के इस मामले में पीआईएल दाखिल करेंगे। 


 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad