Advertisement

मोदी सरकार के 4 साल पर मायावती का बड़ा हमला, कहा- BJP के अपने ही नेता उनसे नाराज हो रहे हैं

26 मई यानी आज मोदी सरकार के चार साल पूरे हो गए हैं। एक ओर जहां मोदी सरकार के मंत्री से लेकर बीजेपी के नेता...
मोदी सरकार के 4 साल पर मायावती का बड़ा हमला, कहा- BJP के अपने ही नेता उनसे नाराज हो रहे हैं

26 मई यानी आज मोदी सरकार के चार साल पूरे हो गए हैं। एक ओर जहां मोदी सरकार के मंत्री से लेकर बीजेपी के नेता सरकार की उपलब्धियां गिनाने में जुटे हैं, वहीं दूसरी ओर विपक्षी पार्टियां सरकार की नाकामियों को लेकर हल्ला बोल रही है।

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा है कि यह सरकार हर मोर्चे पर फेल हो गई है। पीएम मोदी अपने हर कदम को ऐतिहासिक बताते हैं। पेट्रोल-डीजल की कीमतें भी अपनी ऊंचाई पर हैं। मायावती ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि बीजेपी के अपने ही नेता उनसे नाराज हो रहे हैं। इनकी उलटी गिनती शुरू हो चुकी है।

पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर मोदी सरकार पर साधा निशाना 

हाल ही में पेट्रोल-डीजल में मूल्य वृद्धि को लेकर भी मायावती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। मायावती ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने हर काम को ऐतिहासिक बताते हैं, इसलिए मुझे लगता है कि पेट्रोल-डीजल के मूल्यों में उनकी सरकार में ऐतिहासिक वृद्धि हुई है।'

'बीजेपी अपनी ही पार्टी के नेताओं की नहीं सुनती'

 उन्होंने आगे कहा, '4 साल में सरकार ने गरीबों और दलितों का उत्पीड़न किया। उसके बाद भी सफल होने के दावे करती है। यह सफेद झूठ बोलने वाली सरकार है।' उन्होंने आगे कहा, 'सरकार के लोग अनर्गल बयानबाजी करते हैं और बीजेपी पार्टी अपने ही नेताओं की नहीं सुनती है। यही वजह है कि केंद्र में एनडीए के सहयोगी दल उनसे अलग हो रहे हैं।'

विफल रहा एनडीए सरकार का 4 साल का कार्यकाल 

उन्होंने कहा कि यह सब कुछ साबित करता है कि बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र की एनडीए सरकार का 4 साल का कार्यकाल विफल रहा है। अब इनकी उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। मायावती ने बताया कि पार्टी अधिवेशन में आगामी विधानसभा चुनाव और 2019 लोकसभा चुनाव में पार्टी के अच्छे रिजल्ट की तैयारियों पर चर्चा की जाएगी।

कांग्रेस की चुटकी- 'मेरा भाषण ही मेरा प्रशासन है'

मोदी सरकार के चार साल पूरे होने के मौके पर कांग्रेस के नेता मनीष तिवारी ने बीजेपी सरकार पर हमला बोला है और कहा है कि मोदी सरकार के चार साल का सार यही है कि 'मेरा भाषण ही मेरा प्रशासन है'। कांग्रेस मनीष ने कहा कि पिछले चार साल का यही सार है कि 'मेरा भाषण ही मेरा प्रशासन है' और सभी मापदंडों पर मोदी सरकार पूरी तरह से फेल ही साबित हुई है।

कांग्रेस मना रही विश्वासघात दिवस

गौरतलब है कि मोदी सरकार के चार साल पूरे होने पर पूरे देश में इस दिन को विश्वासघात दिवस के रूप में मना रही है। कांग्रेस विश्वासघात दिवस पर एक पोस्टर भी जारी कर चुकी है, जिसपर लिखा है 'विश्वासघात: चार सालों में सिर्फ बात ही बात।'

कांग्रेस सभी राज्यों की राजधानी में प्रेस कॉन्फ्रेंस और जिला मुख्यालयों पर धरना-प्रदर्शन करेगी। इस दौरान कांग्रेस केंद्र सरकार का पर्दाफाश करेगी। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत ने कहा कि मोदी सरकार ने देश के हर वर्ग के साथ विश्वासघात किया है। जहां एक तरफ किसानों को फसल का डेढ़ गुना दाम नहीं मिला, वहीं युवाओं को हर साल दो करोड़ रोजगार नहीं मिले।

'साफ नीयत, सही विकास'

चार साल पूरे होने पर मोदी सरकार 'साफ नीयत, सही विकास' का नया नारा देगी। इस दौरान गृहमंत्री राजनाथ सिंह, सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद,  रेल मंत्री पीयूष गोयल, नरेंद्र सिंह तोमर, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण सहित 10 बड़े मंत्री देश भर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। जबकि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज दिल्ली में 28 मई शाम 3 बजे प्रेस कांफ्रेंस करेंगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad