Advertisement

महबूबा का आरोप भाजपा के लिए नहीं की वोटिंग तो वोटर से हाथापाई

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी की सुप्रीमो महबूबा मुफ्ती ने आरोप लगाया है कि जम्मू...
महबूबा का आरोप भाजपा के लिए नहीं की वोटिंग तो वोटर से हाथापाई

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी की सुप्रीमो महबूबा मुफ्ती ने आरोप लगाया है कि जम्मू संसदीय क्षेत्र में एक पोलिंग बूथ पर एक वोटर से बीएसएफ के जवानों ने हाथापाई की क्योंकि उसने बीजेपी के लिए मतदान करने से इनकार कर दिया था। उन्होंने कहा कि मतदान केंद्रों पर सशस्त्र बलों का उपयोग करके लोगों को भाजपा के लिए वोट करने के लिए मजबूर करना, उनकी हताशा और सत्ता की भूख को दर्शाता है।

इससे पहले नेशनल कॉन्फ्रेंस ने आरोप लगाया कि जम्मू संसदीय क्षेत्र में उन्हीं बूथों पर ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायत मिल रही है, जहां भाजपा कमजोर स्थिति में नजर आ रही है। पीडीपी की नेता महबूबा मुफ्ती से पहले नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख और राज्य के पूर्व प्रमुख उमर अब्दुल्ला ने आरोप लगाया कि पूंछ में एक बूथ पर ईवीएम में कांग्रेस के चुनाव चिन्ह के सामने वाली बटन काम नहीं कर रही है। जबकि नेशनल कॉन्फ्रेंस के देवेंदर सिंह राना ने कहा कि उन्होंने ईवीएम में गड़बड़ी का मुद्दा उठाया है। उन्होंने कहा कि पूंछ और राजौरी में उन्हीं बूथों पर ईवीएम में खरीबी की शिकायत मिल रही है जहां बीजेपी कमजोर पड़ रही है।

जम्मू सीट पर आज हो रहा मतदान

लोकसभा चुनाव में जम्मू सीट पर आज मतदान हो रहा है। इस सीट पर बीजेपी के जुगल किशोर, कांग्रेस के रमन भल्ला और नेशनल पैंथर्स पार्टी के भीम सिंह मुख्य उम्मीदवारों में से हैं। कांग्रेस उम्मीदवार को नेशनल कॉन्फ्रेंस का समर्थन हासिल है। जम्मू के ग्रामीण इलाकों आर.एस.पुरा, सुचेतगढ़, सांबा और नौशेरा में मतदान केंद्रों के बाहर मतदाताओं को कतार में खड़ा देखा गया। गांधीनगर, चिन्नी, सतवारी जैसे शहरी क्षेत्रों में सुबह कम संख्या में मतदाता निकले। चुनाव अधिकारियों ने बताया कि सुबह सात बजे यहां शांतिपूर्ण तरीके से मतदान शुरू हुआ।

 कुल 1,279 उम्मीदवार मैदान में

लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 20 राज्यों की 91 लोकसभा सीटों और चार राज्यों की विधानसभा सीटों पर गुरुवार सुबह सात बजे से मतदान चल रहा है। 91 लोकसभा सीटों पर कुल 1,279 उम्मीदवार मैदान में हैं। पहले चरण में आठ केन्द्रीय मंत्री समेत 1279 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad