Advertisement

मिशन 2024: भाकपा महासचिव डी राजा से मिले नीतीश कुमार, सीपीआई नेता ने सीएम के फैसले का किया स्वागत

मिशन 2024 की तैयारी को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इन दिनों दिल्ली प्रवास पर हैं। सोमवार को...
मिशन 2024: भाकपा महासचिव डी राजा से मिले नीतीश कुमार, सीपीआई नेता ने सीएम के फैसले का किया स्वागत

मिशन 2024 की तैयारी को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इन दिनों दिल्ली प्रवास पर हैं। सोमवार को पटना से दिल्ली गए नीतीश कुमार ने राहुल गांधी और कुमार स्वामी से मुलाकात के बाद मंगलवार को भाकपा के महासचिव डी राजा से मुलाकात की। सीपीआइ नेता से नीतीश कुमार की मुलाकात बेहद साकारात्मक रही और उन्होंने नीतीश कुमार के फैसले पर बड़ा बयान दिया है।

भाकपा महासचिव ने नीतीश कुमार से मुलाकात के बाद मीडिया से बात की। उन्होंने नीतीश कुमार की काफी तारीफ की और भाजपा से अलग होने के फैसले की सराहना की। साथ ही, डी राजा ने कहा कि नीतीश कुमार ने जिस तरह भाजपा से नाता तोड़ लिया और बिहार में महागठबंधन के धर्मनिरपेक्ष लोकतांत्रिक ताकतों के साथ आए, इसका हम स्वागत करते हैं।

डी राजा ने कहा कि बिहार में होने वाला विकास केवल बिहार तक ही सीमित नहीं है बल्कि देश की राजनीति पर भी इसका बड़ा प्रभाव पड़ता है। एनडीए से अलग होने के बाद जदयू ने विपक्षी दलों को एकजुट करके एक मंच पर लाने के लिए नीतीश कुमार को अधिकृत किया है। इसी सिलसिले में नीतीश कुमार सोमवार से दिल्ली के दौरे पर हैं।

वहीं,  बिहार मॉडल को पूरे देश में लागू करने के सवाल पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार मॉडल क्या है? हम तो पूरे देश का मॉडल बनाने के लिए काम कर रहे हैं।

मंगलवार को नीतीश कुमार ने सीपीआई नेता डी राजा के अलावा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भी मुलाकात की है। वहीं, सीपीआई(एम) के नेता सीताराम येचुरी से भी उनके कार्यालय जाकर सीएम मिले। आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा को सत्ता से दूर रखने सबको साथ आने का आह्वान किया। तीनों से मुलाकात की तस्वीरें भी जारी की गई।

बता दें कि नीतीश कुमार इन दिनों दिल्ली में हैं। सोमवार को दिल्ली पहुंचे नीतीश कुमार ने कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की। इसके बाद सीएम नीतीश पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के आवास पर गए जहां उन्होंने कुमार स्वामी से मुलाकात की। दोनों मुलाकात सफल रही थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad