Advertisement

पीएम मोदी की चेतावनी के बावजूद बीफ के शक में युवक को पीट-पीट कर मार डाला

पीएम मोदी जिस समय अहमदाबा में गोरक्षा के नाम पर हत्या को अस्वीकार्य बता रहे थे, करीब उसी वक्त झारखंड में हिंसक भीड़ ने कथित रूप से प्रतिबंधित मांस ले जाने के नाम पर एक व्यक्ति को पीट-पीट कर मार डाला।
पीएम मोदी की चेतावनी के बावजूद बीफ के शक में युवक को पीट-पीट कर मार डाला

पुलिस के मुताबिक रांची से लगे रामगढ़ के  सदर थाना क्षेत्र के बाजार टांड़ में यह दुखद घटना हुई। पुलिस का कहना है कि कार में कथित मांस ले जा रहे एक युवक को स्थानीय लोगों ने पकड़ लिया। इसके बाद लोगों ने कहना शुरू कर दिया कि गाड़ी में कथित प्रतिबंधित मांस है। देखते ही देखते मौके पर काफी भीड़ जमा हो गई। भीड़ ने अलीमुद्दीन नाम के शख्स की पिटाई की। तभी उग्र भीड़ ने उसकी गाड़ी में आग लगा दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर उसे भीड़ से छड़ाया लेकिन कुछ समय बाद अलीमुद्दीन की रांची के एक अस्पताल में मौत हो गई है।   

फिलहाल वहां हालात काफी तनावपूर्ण हैं। माहौल को देखते हुए शहर के संवेदनशील इलाकों में पुलिस गश्त कर रही है। डीआइजी, डीसी, एसपी क्षेत्र में कैंप कर रहे हैं।

हिंसक भीड़ के पीट-पीट कर मार डालने का सिलसिला रुक नहीं रहा है। भी दिल्ली के पास बल्लभगढ़ में ईद की खरीदारी कर लौट रहे जुनैद की हत्या का मामला ठंडा भी नहीं पड़ा था कि अब झारखंड के रांची से लगे इलाके में इस तरह की घटना सामने आई है। जुनैद की ट्रेन में भीड़ ने पीटकर हत्या कर दी थी। इसके पहले राजस्थान में पहलूू खान समेत हाल ही में इस तरह के केई मामले सामने आ चुके हैं। बुधवार को दिल्ली के जंतर-मंतर पर इन घटनाओं के विरोध में काफी लोगों  ने प्रदर्शन किया था।   

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad