Advertisement

राजस्थान: 'मोदी जी आज आपका मैं स्‍वागत नहीं कर पाऊंगा', जानें सीएम गहलोत ने क्यों कही ये बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राजस्थान का दौरा करेंगे। इस दौरान वह सीकर से एक किसान सभा को संबोधित...
राजस्थान: 'मोदी जी आज आपका मैं स्‍वागत नहीं कर पाऊंगा', जानें सीएम गहलोत ने क्यों कही ये बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राजस्थान का दौरा करेंगे। इस दौरान वह सीकर से एक किसान सभा को संबोधित करेंगे और कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला और उद्घाटन करेंगे। इससे पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि वह उनका (पीएम मोदी) का स्वागत नहीं कर पाएंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने सीकर वाले कार्यक्रम में उनका पूर्व निर्धारित संबोधन कार्यक्रम हटा दिया है।

पीएमओ द्वारा ऐसा करने के बाद अब इस कार्यक्रम में अशोक गहलोत भाषण नहीं देंगे। ऐसे में अशोक गहलोत ने ट्वीट करके कहा है कि वह अपनी बातें अब ट्वीट के माध्यम से रख रहे हैं क्योंकि वह अब पीएम मोदी के सामने अपना संबोधन नहीं दे पाएंगे।

पीएम मोदी सीकर के कस्बे में एक कार्यक्रम में विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। वह 1.25 लाख पीएम किसान समृद्धि केंद्र (पीएमकेएसके) राष्ट्र को समर्पित करेंगे। सीएम अशोक गहलोत ने गुरुवार सुबह इस बारे में ट्वीट किया और मोदी से मांग की कि वह 'अग्निवीर योजना' को वापस लेकर सेना में स्थायी भर्ती जारी रखें और जातिगत जनगणना के राज्य सरकार के संकल्प प्रस्ताव पर फैसला करें।

अशोक गहलोत ने ट्वीट किया, 'माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी, आज आप राजस्थान पधार रहे हैं। आपके कार्यालय पीएमओ ने मेरा पूर्व निर्धारित तीन मिनट का संबोधन कार्यक्रम हटा दिया है, इसलिए मैं भाषण के माध्यम से आपका स्वागत नहीं कर सकूंगा अतः मैं इस ट्वीट के माध्यम से आपका राजस्थान में तहेदिल से स्वागत करता हूं।'

उन्होंने कहा कि आज हो रहे 12 मेडिकल कॉलेजों के लोकार्पण और शिलान्यास राजस्थान सरकार व केन्द्र की भागीदारी का परिणाम है। इन मेडिकल कॉलेजों की परियोजना लागत 3,689 करोड़ रुपये है जिसमें 2,213 करोड़ केन्द्र का और 1,476 करोड़ राज्य सरकार का अंशदान है। मैं राज्य सरकार की ओर से भी सभी को बधाई देता हूं।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वह कार्यक्रम में अपने भाषण के माध्यम से जो मांग रखने वाले थे उन्हें अब इस ट्वीट के माध्यम से रख रहे हैं और उम्मीद है कि मोदी छह महीने में अपनी इस सातवीं राजस्थान यात्रा के दौरान इन्हें पूरा करेंगे।

1. राजस्थान खासकर शेखावटी के युवाओं की मांग पर अग्निवीर स्कीम को वापस लेकर सेना में परमानेंट भर्ती पूर्ववत जारी रखी जाए।

2. राज्य सरकार ने अपने अंतर्गत आने वाले सभी को-ऑपरेटिव बैंकों से 21 लाख किसानों के 15,000 करोड़ रुपये के कर्जमाफ किए हैं। हमने केन्द्र सरकार को राष्ट्रीयकृत बैंकों के कर्जमाफ करने के लिए वन टाइम सैटलमेंट का प्रस्ताव भेजा है जिसमें किसानों का हिस्सा हम देंगे। इस मांग को पूरा किया जाए।

3. राजस्थान विधानसभा ने जातिगत जनगणना के लिए संकल्प पारित कर भेजा है। केन्द्र सरकार इस पर अविलंब निर्णय ले।

4. NMC की गाइडलाइंस के कारण हमारे तीन जिलों में खोले जा रहे मेडिकल कॉलेजों में केन्द्र सरकार से कोई आर्थिक सहायता नहीं मिल रही है। ये पूरी तरह स्टेट फंडिंग से बन रहे हैं। इन आदिवासी बाहुल्य तीनों जिलों के मेडिकल कॉलेजों में भी केन्द्र सरकार 60% की फंडिंग दे।

5. पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ERCP) को राष्ट्रीय महत्व की परियोजना का दर्जा दिया जाए।

मेरा आपसे निवेदन है कि आप इन मांगों पर आज सकारात्मक रुख अपनाकर प्रदेश वादियों को आश्वस्त करें।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad