Advertisement

अजित ने कहा- देंगे स्थिर सरकार तो शरद पवार बोले- भाजपा को समर्थन देने का सवाल नहीं

एनसीपी के प्रमुख शरद पवार ने अपने बागी भतीजे और महाराष्ट्र उप मुख्यमंत्री अजित पवार के ट्वीट के जवाब...
अजित ने कहा- देंगे स्थिर सरकार तो शरद पवार बोले- भाजपा को समर्थन देने का सवाल नहीं

एनसीपी के प्रमुख शरद पवार ने अपने बागी भतीजे और महाराष्ट्र उप मुख्यमंत्री अजित पवार के ट्वीट के जवाब में कहा है कि भाजपा को समर्थन देने का कोई सवाल नहीं उठता है। अजित पवार ने ट्वीट करके कहा था कि वह एनसीपी में बने रहेंगे और राज्य को स्थिर सरकार देंगे।

महाराष्ट्र में शनिवार सुबह राष्ट्रपति शासन हटाने और देवेंद्र फडणवीस और एनसीपी नेता अजित पवार को क्रमश: सीएम और डिप्टी सीएम की शपथ दिलवाने के राज्यपाल के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट अब सोमवार को निर्णय लेगा। इस बीच महाराष्ट्र के उप-मुख्यमंत्री अजित पवार दो दिनों बाद आज अचानक ट्विटर पर काफी सक्रिय हुए हैं। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर खुद को डिप्टी सीएम लिखा है। साथ ही उन्होंने पीएम मोदी के बधाई ट्वीट को रीट्वीट करते हुए कहा- धन्यवाद माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी। हम आपको स्थिर सरकार का भरोसा दिलाते हैं जो राज्य के लोगों के कल्याण के लिए काम करेगी। साथ ही अजित पवार ने कई भाजपा नेताओं के बधाई वाले ट्वीट को रीट्वीट करते हुए धन्यवाद लिखा है। 

इसके बाद उन्होंने एक और ट्वीट किया और लिखा, "मैं एनसीपी में हूं और हमेशा एनसीपी में ही रहूंगा, और शरद पवार साहेब हमारे नेता हैं। हमारे बीजेपी-एनसीपी गठबंधन महाराष्ट्र में अगले पांच साल के लिए स्थिर सरकार देगी, ये सरकार राज्य और लोगों के कल्याण के लिए गंभीरता से काम करेगी।"

शरद पवार ने दिया जवाब

इस पर शरद पवार ने ट्वीट कर जवाब दिया कि भाजपा के साथ महाराष्ट्र में सरकार बनाने का सवाल ही नहीं उठता। एनसीपी ने एकमत होकर शिवसेना और कांग्रेस के साथ गठबंधन और सरकार बनाने का फैसला लिया है। श्री अजित पवार का बयान गलत और कन्फ्यूजन पैदा करने और लोगों के बीच में गलत छवि बनाने के लिए भ्रमित करने वाला है।

वहीं, शरद पवार की अध्यक्षता में विधायकों की बैठक रेनेसां होटल में हुई। वहां शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और सांसद संजय राउत भी मौजूद थे। ठाकरे ने कहा- चिंता न करें, हमारा गठबंधन लंबे समय तक रहेगा। सत्ता गठन के लिए कोशिशों में जुटी कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना ने टूट के डर से अपने विधायकों को अलग-अलग होटलों में रखा है। सभी विधायकों से मोबाइल भी ले लिए गए हैं। 

8 निर्दलीय गोवा के रिजॉर्ट में ठहरे

शिवसेना विधायकों को मुंबई के होटल द ललित, एनसीपी के विधायकों को रेनेसां और कांग्रेस के विधायकों को जेडब्ल्यू मैरियट होटल में ठहराया गया है। 8 निर्दलीय विधायक गोवा के एक रिजॉर्ट में ठहरे हैं। इनमें से ज्यादातर वे हैं, जो शिवसेना को समर्थन देने का ऐलान कर चुके हैं। 

मुलाकातों का दौर जारी

शिवसेना: होटल द ललित में उद्धव ठाकरे विधायकों से मिलने पहुंचे। उद्धव ने यह भी कहा है कि वे कांग्रेस विधायकों के साथ भी मुलाकात करेंगे। 

कांग्रेस-एनसीपी: शरद पवार ने रेनेसां में पार्टी विधायकों से मुलाकात की। एनसीपी विधायक नितिन पवार के लिए गुमशुदगी रिपोर्ट दर्ज की गई थी। नितिन ने कहा- मेरे परिजन परेशान न हों। मैं शरद पवार, अजित पवार और छगन भुजबल के साथ हूं। शनिवार से लापता बताए गए राकांपा विधायक माणिकराव भी रविवार को रेनेसां पहुंचे। जानकारी के मुताबिक, माणिकराव अजित के साथ राज्यपाल निवास गए थे।

भाजपा: मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पार्टी विधायकों से मिलने के लिए भाजपा कार्यालय पहुंचे। साथ में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल भी मौजूद हैं।

टहलने निकले एनसीपी विधायक को वापस होटल लाया गया
सभी दलों ने एक कॉमन नंबर जारी किया है, जिसके जरिए परिजन विधायकों से बातचीत कर सकते हैं। शनिवार को रेनसां में ठहरे राकांपा विधायक संग्राम जगताप टहलने के लिए बाहर निकले, लेकिन उन्हें पार्टी के दूसरे नेता वापस होटल में ले आए।  

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र, महाराष्ट्र सरकार को नोटिस जारी किया

महाराष्ट्र में जारी राजनीतिक उठापटक के बीच रविवार को सुप्रीम कोर्ट में विपक्षी दलों की याचिका पर सुनवाई हुई। जस्टिस एनवी रमना, जस्टिस अशोक भूषण और जस्टिस संजीव खन्ना की बेंच ने सुनवाई की। बेंच ने मामले में केंद्र, महाराष्ट्र सरकार, देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार को नोटिस जारी किया। कोर्ट ने सॉलिसिटर जनरल से कहा कि राज्यपाल के लिखे पत्र कल सुबह 10.30 बजे अदालत के सामने पेश करें ताकि उस आधार पर आदेश जारी किया जा सके। अदालत कल ही उचित आदेश देगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad