Advertisement

लोकसभा चुनाव परिणामों पर सीएम ममता बनर्जी ने कहा- इंडिया जीत गया, मोदी हार गए; पीएम को तुरंत इस्तीफा देना चाहिए

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, "... मुझे खुशी है कि प्रधानमंत्री ने बहुमत का आंकड़ा...
लोकसभा चुनाव परिणामों पर सीएम ममता बनर्जी ने कहा- इंडिया जीत गया, मोदी हार गए; पीएम को तुरंत इस्तीफा देना चाहिए

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, "... मुझे खुशी है कि प्रधानमंत्री ने बहुमत का आंकड़ा हासिल नहीं किया। प्रधानमंत्री अपनी साख खो चुके हैं, उन्हें तुरंत इस्तीफा देना चाहिए क्योंकि उन्होंने कहा था कि इस बार 400 पार। मैने आपसे कहा था कि 200 पार भी होगा या नहीं पता नहीं। अब उन्हें टीडीपी और नीतीश कुमार के पैर पकड़ने होंगे।"

ममता बनर्जी ने कहा "... बंगाल के लोगों की राय से मैं खुश हूं, जिस संदेशखाली को लेकर दुष्प्रचार फैलाया गया, हमारी मां-बहनों का असम्मान किया गया लेकिन उसके बावजूद भी हम संदेशखाली सीट जीतें।" उन्होंने कहा कि मैं पश्चिम बंगाल के लोगों को जनादेश के लिए धन्यवाद देती हूं।मैं यह सुनिश्चित करने की कोशिश करूंगी कि मोदी सत्ता से बाहर हो जाएं और इंडिया ब्लॉक सत्ता में आए। पीएम मोदी ने कई पार्टियों को 'तोड़' दिया, लोगों ने उनका मनोबल तोड़ दिया।

ममता बनर्जी ने कहा, "मैंने अखिलेश यादव को धन्यवाद किया है, आने वाले चुनाव में अखिलेश यादव ही उत्तर प्रदेश में जीतेंगे। बिहार के परिणाम की सत्यता नहीं है, तेजस्वी यादव से मेरी बात हुई है, उन्होंने कहा कि अभी मतगणना बाकी है। मैंने शरद पवार, उद्धव ठाकरे, कल्पना सोरेन और सुनीता केजरीवाल को भी धन्यवाद किया है।"

अयोध्या लोकसभा सीट पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, "इस पर मैं कोई टिप्पणी नहीं करूंगी, चुनाव हो गए हैं। बात यह है कि देश के असली शंकराचार्य-संत उन्होंने इसके खिलाफ में कहा था और आपने अयोध्या के लोगों की भावना देख ली है, उन्होंने अपनी राय दे दी है। मुझसे ज़्यादा वे(अयोध्यावासी) कह सकते हैं।"

बहरामपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार अधीर रंजन चौधरी की हार पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, " क्योंकि, अहंकार कभी-कभी स्वीकार्य नहीं होता। वे एक कांग्रेसी नहीं बल्कि वे भाजपाई हैं और जनता ने भाजपा को परास्त किया है और मैं युसूफ पठान को धन्यवाद करती हूं..."

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad