Advertisement

भूख हड़ताल में बैठे हार्दिक ने जारी की अपनी वसीयत, आंखें भी दान करेंगे

पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने अपनी अनिश्चिकालीन भूख हड़ताल के 9वें दिन अपनी वसीयत जारी की। वह पाटीदार...
भूख हड़ताल में बैठे हार्दिक ने जारी की अपनी वसीयत, आंखें भी दान करेंगे

पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने अपनी अनिश्चिकालीन भूख हड़ताल के 9वें दिन अपनी वसीयत जारी की। वह पाटीदार समुदाय के लिए आरक्षण और किसानों की कर्ज माफी की मांग को लेकर अनशन पर हैं।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, एक पाटीदार नेता ने कहा कि पटेल ने अपने माता-पिता, एक बहन, 2015 में कोटा आंदोलन के दौरान मारे गए 14 युवाओं के परिजनों और अपने गांव के पास एक पंजरापोल (बीमार और पुरानी गायों के लिए आश्रय) के बीच अपनी संपत्ति का बंटवारा किया है।

आंख दान करने को कहा

पाटीदार अनामत आंदोलन समिति के प्रवक्ता मनोज पनारा ने अहमदाबाद के पास हार्दिक पटेल के निवास पर संवाददाताओं से कहा कि पटेल ने अपनी मृत्यु के बाद अपनी आंखें दान करने की भी इच्छा व्यक्त की है।

कई राजनीतिक दलों के नेताओं ने की मुलाकात

यहां वह 25 अगस्त से अनशन पर हैं। तृणमूल कांग्रेस, राकांपा और राजद समेत विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं और प्रतिनिधियों ने पिछले 9 दिनों में पटेल से मुलाकात की है। हालांकि भाजपा सरकार ने अभी तक दखल नहीं किया है।

खून की जांच कराने से किया इनकार

पनारा ने दावा किया कि पटेल का स्वास्थ्य बिगड़ रहा है। उन्होंने पिछले नौ दिनों से कुछ नहीं खाया है। उन्होंने पिछले 36 घंटों से पानी भी नहीं पीया है। उन्होंने कहा कि पटेल ने "अपने खराब स्वास्थ्य के बारे में डॉक्टर की सलाह पर विचार करते हुए" वसीयत तैयार की है। राजकीय अस्पताल के एक डाक्टर हार्दिक को देखने गए। उन्होंने कहा, "हमने उन्हें अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी है। उनका मूत्र और रक्तचाप सामान्य है। लेकिन हार्दिक ने खून की जांच कराने से इनकार कर दिया है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad