Advertisement

पासवान ने की नीतीश से बात, कहा-बिहार में एकजुट रहेगा एनडीए

बिहार में जदयू के एनडीए से अलग होने की अटकलों के बीच केंद्रीय मंत्री और लोजपा प्रमुख रामविलास पासवान...
पासवान ने की नीतीश से बात, कहा-बिहार में एकजुट रहेगा एनडीए

बिहार में जदयू के एनडीए से अलग होने की अटकलों के बीच केंद्रीय मंत्री और लोजपा प्रमुख रामविलास पासवान ने गुरुवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बात की। पासवान ने कहा कि बातचीत में नीतीश ने आश्वस्त किया कि राज्य में एनडीए एकजुट रहेगा और मिलकर चुनाव लड़ेगा।

पिछले कुछ दिनों से जिस तरह से जदयू के नेता अपनी पार्टी को गठबंधन का सीनियर पार्टनर बताने संबंधी बयान दे रहे थे उससे लग रहा था कि नीतीश कुमार कोई नया राजनीतिक कदम उठा सकते हैं। हाल ही में मुंबई में इलाज करा रहे राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव से उनकी फोन पर हुई बात से भी इन अटकलों को बल मिला था।

खुद को एनडीए को जोड़ने वाली ताकत बताने वाले पासवान ने कहा कि उन्होंने नीतीश कुमार, जो जदयू के अध्यक्ष भी हैं, से बात की। उन्होंने कहा कि वह भाजपा नेताओं से भी बात करते रहते हैं। पासवान के अनुसार गठबंधन में शामिल सभी दल एक नाव पर सवार हैं और कोई डूबना नहीं चाहेगा।

लोजपा प्रमुख ने कहा कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह 12 जुलाई को बिहार जाएंगे और उम्मीद है कि उनकी नीतीश कुमार से मुलाकात होगी। मालूम हो कि पासवान ने हाल ही में शाह से भेंट की थी।

उन्होंने बिहार में लोकसभा सीटों के बंटवारे को लेकर एनडीए में किसी भी तरह के विवाद से इनकार किया। उन्होंने कहा कि जब वरिष्ठ नेता साथ बैठेंगे तो सीटों के बंटवारे का फैसला हो जाएगा। लोजपा प्रमुख ने राजद को गंदगी से भरा हुआ बताया और कहा कि वहां कोई जाना नहीं चाहेगा।

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार की लालू प्रसाद यादव से हुई बातचीत का अलग मतलब नहीं निकालना चाहिए। नीतीश ने लालू का हाल जानने के लिए उनके या उनके सहयोगियों के पास पिछले कुछ सप्ताह में चार बार फोन किया है। पासवान ने कहा कि हर बात का राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए।

जब लोजपा प्रमुख से तेजस्वी यादव के उस बयान पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया जिसमें राजद नेता ने कहा था कि नीतीश कुमार के लिए राजद के नेतृत्व वाले गठबंधन में लौटने के दरवाजे बंद हो चुके हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad