Advertisement

तेलंगाना में बोले पीएम मोदी; कांग्रेस 'हिंदू विरोधी', इसका ट्रैक रिकॉर्ड 'पहले लूट, तुष्टिकरण, वंशवाद'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस ''हिंदू विरोधी'' है और उसका ट्रैक...
तेलंगाना में बोले पीएम मोदी; कांग्रेस 'हिंदू विरोधी', इसका ट्रैक रिकॉर्ड 'पहले लूट, तुष्टिकरण, वंशवाद'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस ''हिंदू विरोधी'' है और उसका ट्रैक रिकॉर्ड ''पहले लूट, तुष्टिकरण और वंशवाद'' का है।

तेलंगाना में हैदराबाद और महबूबनगर लोकसभा क्षेत्रों में चुनावी रैलियों को संबोधित करने वाले मोदी ने विश्वास जताया कि "जो लोग सीएए, यूसीसी का विरोध करते थे और जो लोग 'वोट जिहाद' की बात करते हैं वे 4 जून को हार जाएंगे" जब लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित होंगे।

उन्होंने कहा कि आज, भारत एक डिजिटल शक्ति, फिनटेक शक्ति, अंतरिक्ष शक्ति और दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है। उन्होंने कहा, "यह मोदी का ट्रैक रिकॉर्ड है। कांग्रेस का ट्रैक रिकॉर्ड क्या है? कांग्रेस का ट्रैक रिकॉर्ड लूट, तुष्टीकरण, वंशवाद पहले, आतंकवादियों पर नरमी है।"

उन्होंने 10 साल पहले देश में होने वाले बम विस्फोटों को याद करते हुए कहा कि अब ऐसे आतंकी हमले नहीं होते हैं. उन्होंने 2013 में हैदराबाद के दिलसुखनगर में हुए बम विस्फोट को भी याद किया और आश्चर्य जताया कि क्या वर्तमान चुनाव के पहली बार मतदाताओं को इसके बारे में पता था।

उन्होंने कहा, दिल्ली में मजबूत सरकार बनने के साथ ही बम धमाके बंद हो गए। उन्होंने आरोप लगाया, "लेकिन, कांग्रेस और भारतीय गठबंधन को यह पसंद नहीं है। कुछ ताकतें देश में फिर से खून-खराबा शुरू करने के लिए मोदी को हटाना चाहती हैं।"

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस के घोषणापत्र में मध्यम वर्ग के बारे में विचार नहीं किया गया है, लेकिन कांग्रेस मध्यम वर्ग की आय का 'एक्स-रे' कराने और उसे अपने वोट बैंक में बांटने की घोषणा कर रही है।

उन्होंने पूछा, क्या ऐसी सरकार स्वीकार्य है जो लोगों की संपत्ति और अधिकार छीन ले?  उन्होंने कहा, भारत को हमेशा विदेशी चश्मे से देखने वाली कांग्रेस के पास 'आइडिया ऑफ इंडिया' का कोई मूल्यांकन नहीं है। उन्होंने कहा, 'भारत का विचार' 'वसुधैव कुटुंबकम' है और उन्होंने अपनी बात को स्पष्ट करने के लिए धर्मग्रंथों से कई अन्य कहावतों को भी याद किया।

आरक्षण पर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए मोदी ने राष्ट्रीय पार्टी को ''हिंदू विरोधी'' करार दिया और कहा कि वह जानती है कि धर्म आधारित आरक्षण असंवैधानिक है।

उन्होंने मजाक में राहुल गांधी को कांग्रेस के 'शहजादे' (शहजादे) के रूप में संदर्भित करते हुए कहा कि कांग्रेस नेता ने चुनाव से पहले 'मोहब्बत की दुकान' से शुरुआत की थी, जो चुनाव आते-आते खत्म हो गई और अब टुकड़े-टुकड़े गैंग का समर्थन करने की बात कहकर समाज में जहर घोल रहे हैं।

कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा की हालिया टिप्पणी का परोक्ष संदर्भ देते हुए उन्होंने कहा कि अमेरिका में रहने वाले 'शहजादे के सलाहकार' ने दक्षिण भारतीय लोगों को अफ्रीकियों जैसा बताया, जिसके बारे में प्रधानमंत्री ने दावा किया कि इसका तात्पर्य यह है कि तेलंगाना के लोग अफ्रीकियों जैसे दिखते हैं।

उन्होंने कहा, “तुम्हें पता है क्यों, क्योंकि उसे तुम्हारी त्वचा का रंग पसंद नहीं है। अब कांग्रेस त्वचा के रंग के आधार पर तय करेगी कि कौन अफ्रीकी है और कौन भारतीय है।” यह आरोप लगाते हुए कि कांग्रेस की हिंदुओं के प्रति 'नफरत' रोजाना उजागर हो रही है, मोदी ने कहा कि 'शहजादा' को पढ़ाने वाले नेता ने यह भी कहा कि अयोध्या में राम मंदिर नहीं बनाया जाना चाहिए था।

मोदी ने दावा किया, ''उन्होंने घोषणा की है कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण'' और रामनवमी मनाना भारत के विचार के खिलाफ है।'' उन्होंने आगे दावा किया, "मैं बड़े गर्व के साथ मंदिर जाता हूं। उन्होंने प्रमाण पत्र दिया है कि यह भी राष्ट्र-विरोधी है।"

उन्होंने सवाल किया, "क्या आप रामनवमी पर पूजा करते हैं या नहीं? क्या आप दर्शन के लिए अयोध्या जाना चाहते हैं? क्या आप (पूजा के साथ) राष्ट्र विरोधी गतिविधि करने जा रहे हैं?"  उन्होंने दावा किया, ''कांग्रेस अपने ही देश में हिंदुओं को दोयम दर्जे का नागरिक बनाना चाहती है।'' "क्या वे इसलिए वोट जिहाद की बात कर रहे हैं?"

कांग्रेस पर देश को धर्म और जाति के नाम पर बांटने का आरोप लगाते हुए पीएम ने कहा कि पार्टी जानती है कि धर्म के आधार पर आरक्षण संविधान के खिलाफ है और अंबेडकर ने इसका विरोध किया था। उन्होंने कहा, कांग्रेस यह भी जानती है कि धर्म आधारित कोटा देश को बर्बाद कर देगा और नाजायज धर्मांतरण करने वालों को बढ़ावा देगा, फिर भी पार्टी मुस्लिम आरक्षण से पीछे नहीं हट रही है।

उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर मानसिक रूप से ''हिंदू विरोधी'' होने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस मुसलमानों को धार्मिक आधार पर एससी, एसटी, बीसी आरक्षण देना चाहती है। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस ने अविभाजित आंध्र प्रदेश में मुस्लिम आरक्षण का खेल शुरू किया था और अब वह पूरे देश में यह साजिश रचना चाहती है। मोदी ने खुद को वंचित वर्ग के अधिकारों का 'चौकीदार' भी बताया।

एससी के भीतर उप-कोटा के लिए मडिगा जाति की मांग की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस मुस्लिम आरक्षण के लिए पूरी ताकत लगा रही है, लेकिन वह मडिगा समुदाय की आवाज सुनने को तैयार नहीं है। अपने भाषण में उन्होंने राजद नेता लालू प्रसाद द्वारा मुसलमानों को आरक्षण दिये जाने का परोक्ष संदर्भ दिया।

मोदी ने यह भी कहा कि देश 4 जून को जीतेगा, जबकि राष्ट्र-विरोधी ताकतें, आत्मनिर्भर अभियान, सीएए, समान नागरिक संहिता का विरोध करने वाले और 'वोट जिहाद' की बात करने वाले और तीन तलाक के समर्थक हार जाएंगे।

तेलंगाना में कांग्रेस सरकार पर हमला करते हुए मोदी ने बिना किसी का नाम लिए राज्य में डबल आर (आरआर) टैक्स का जिक्र किया, लेकिन मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी मीडिया को स्पष्टीकरण देकर संकेत दे रहे हैं कि इससे कौन जुड़ा है। उन्होंने एआईएमआईएम का जिक्र करते हुए कहा, 'आरआर टैक्स' में एक और आर जोड़ा गया है जो 'रजाकर टैक्स' है। महबूबनगर लोकसभा क्षेत्र में आयोजित रैली में मोदी ने कुछ देर के लिए अपना भाषण रोका और निर्देश दिया कि कुछ 'दिव्यांग' महिलाओं के लिए बैठने की व्यवस्था की जाए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad