Advertisement

कोरोना पर पीएम मोदी की सर्वदलीय बैठक, कांग्रेस और अकाली दल का शामिल होने से इनकार

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना पर सर्वदलीय बैठक बुलाई है जिसमें शामिल होने से कांग्रेस और...
कोरोना पर पीएम मोदी की सर्वदलीय बैठक, कांग्रेस और अकाली दल का शामिल होने से इनकार

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना पर सर्वदलीय बैठक बुलाई है जिसमें शामिल होने से कांग्रेस और शिरोमणि अकाली दल ने इनकार कर दिया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि हमें यह कहा गया था कि फ्लोर लीडर्स की जगह सभी सांसदों को बैठक में बुलाया गया है। सभी को बोलना दिया जाना चाहिए। हमने इसे 2 स्लॉट में करने के लिए कहा था। हर किसी को कोविड-19 की स्थिति के बारे में जानना चाहिए इसलिए हम इसमें शामिल नहीं हो रहे हैं।

अकाली दल ने भी बैठक में शामिल होने से इनकार कर  दिया है। शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने किसानों का मुद्दा उठाते हुए कहा- आज अकाली दल पीएम मोदी की तरफ से कोविड-19 पर बैठकका बहिष्कार करेगी। उनकी पार्टी बैठक में तभी हिस्सा लेगी जब पीएम किसानों के मुद्दे पर बैठक बुलाएंगे।

सरकार की इस घोषणा पर आपत्ति जताते हुए विपक्षी दलों ने सवाल उठाया  कि जब संसद सत्र चल रहा होगा तो बाहर संबोधन करने की आवश्यकता क्या है। यह बेहद अनियमित है और इसका उद्देश्य मानकों की अनदेखी करना है। पार्लियामेंट एनेक्सी संसद भवन परिसर में एक अलग इमारत है।

बता दें  शाम 6 बजे संसद भवन की एनेक्सी में कोरोना की देश में स्थिति को लेकर एक सर्वदलीय बैठक भी बुलाई गई है। इसमें ख़ुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद रहेंगे। सूत्रों के मुताबिक़, बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण देश में अब तक हुए कोरोना टीकाकरण और इस मुद्दे पर सरकार की नीति को लेकर एक विस्तृत प्रेजेंटेशन देंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad